IPL-12: चेन्नई ने कोलकाता के ‘रसेलमेनिया’ पर लगाया ब्रेक, पांचवां मैच जीत टॉप पर पहुंचा

 एमएस धोनी की चेन्नई टीम ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया. यह उसकी आईपीएल-12 में पांचवीं जीत है. 

IPL-12: चेन्नई ने कोलकाता के ‘रसेलमेनिया’ पर लगाया ब्रेक, पांचवां मैच जीत टॉप पर पहुंचा
कोलकाता के रॉबिन उथप्पा के विकेट का जश्न मनाते दीपक चाहर. चेन्नई के इस तेज गेंदबाज ने मैच में सबसे अधिक तीन विकेट लिए. (फोटो: PTI)

चेन्नई: तीन बार की चैंपियन चेन्नई ने इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में अपना दबदबा कायम रखते हुए एक और जीत अपने नाम कर ली है. उसने मंगलवार (9 अप्रैल) को आंद्रे रसेल (50*) की बेहतरीन फिफ्टी के बावजूद कोलकाता को आसानी से हरा दिया. चतुर कप्तान एमएस धोनी की टीम ने पहले तो कोलकाता को 9 विकेट पर 108 रन के साधारण स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद 17.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर मैच जीत लिया. यह चेन्नई की आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-12) में छह मैचों में पांचवीं जीत है. 

चेन्नई (Super Kings) इस सीजन में पांच मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है. इसके साथ ही वह एक बार फिर लीग के प्वाइंट टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई. यह कोलकाता का भी यह छठा मैच था. चार मैच जीत चुके कोलकाता की यह दूसरी हार है. मजेदार बात यह है कि कोलकाता वे दोनों मैच हारा है, जिसमें आंद्रे रसेल ने अर्धशतक लगाया है. उन्होंने इससे पहले दिल्ली के खिलाफ 62 रन की पारी खेली थी और तब भी कोलकाता हार गया था. बता दें कि रसेल अपनी टीम के लिए 48, 48 (नाबाद) और 49 (नाबाद) रन की पारियां भी खेल चुके हैं. इन तीनों ही मौकों पर उनकी टीम जीती थी. 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या लोकपाल जैन से मिले, वर्ल्ड कप टीम के ऐलान से पहले आएगी रिपोर्ट

इस मैच की बात करें तो कोलकाता की टीम पहले ही ओवर से दबाव में नजर आई. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे कोलकाता ने पहला विकेट पहले ही ओवर में गंवाया. दिनेश कार्तिक की यह टीम इस झटके से अंत तक नहीं उबर सकी. वह तो भला हो आंद्रे रसेल का, जिन्होंने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. दिनेश कार्तिक 19 और रॉबिन उथप्पा 11 रन बनाकर आउट हुए.

 

andre russell
आंद्रे रसेल बैटिंग के दौरान चोट से परेशान दिखे. (फोटो: PTI)

इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या नहीं छू सका. शुभमन गिल 9, पीयूष चावला 8 और सुनील नरेन 6 रन बनाकर आउट हुए. क्रिस लिन, नीतीश राणा, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा बिना खाता खोले आउट हुए. चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने तीन और हरभजन सिंह व इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट झटके. दीपक चाहर (Deepak Chahar) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

IPL 2019: कप्तान धोनी की तरह कूल है दीपक चाहर, मैच में दिख रहा है प्रैक्टिस का दम 

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरे चेन्नई को शेन वाटसन ने तेज शुरुआत दी. उन्होंने महज नौ गेंदों पर 17 रन ठोक दिए. सुनील नरेन ने वाटसन और सुरेश रैना (14) को आउट कर अपनी टीम के लिए कुछ उम्मीदें जगाईं. लेकिन टीम के दूसरे गेंदबाज विकेट नहीं निकाल सके. दूसरी ओर, फाफ डू प्लेसिस (43 नाबाद) और अंबाती रायडू (21) ने 46 रन की साझेदारी कर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचाया. रायडू 81 के टीम स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद डू प्लेसिस और केदार जाधव ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.