IPL 2019: बेंगलुरु के खराब प्रदर्शन पर उठे सवाल, कोच कर्स्टन ने दे डाला ये बड़ा बयान

कोच कर्स्टन साल 2020 में खेले जाने वाले 13वें सीजन में टीम के साथ नहीं रहे तो इस में कोई आश्चर्य नहीं होगा.

IPL 2019: बेंगलुरु के खराब प्रदर्शन पर उठे सवाल, कोच कर्स्टन ने दे डाला ये बड़ा बयान
कोच कर्स्टन की देखरेख में यह लगातार दूसरा सीजन है जब टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहीं. (फोटो: PTI)

बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने कहा कि टीम में ‘ढांचागत बदलाव’ की जरूरत है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में उनके बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं. कर्स्टन की देखरेख में यह लगातार दूसरा सीजन है जब टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहीं.

भारत को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व कोच का आईपीएल में निराशाजनक रिकॉर्ड रहा है. इससे पहले वह दो सीजन तक दिल्ली डेयरडेविल्स के भी कोच रह चुके हैं जब टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था. आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने हालांकि कर्स्टन के भविष्य के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है लेकिन अगर वह 2020 में खेले जाने वाले 13वें सीजन में टीम के साथ नहीं रहे तो इस में कोई आश्चर्य नहीं होगा.

यह भी पढ़ें- VIDEO: फोनी ने बरपाया कहर, सूखे पत्तों की तरह उड़ गई स्टेडियम की छत

कर्स्टन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम के आखिरी लीग मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘मैं निरंतरता बनाये रखने का पक्षधर हूं. आप कोर खिलाड़ियों का समूह बनाना चहते है और उन खिलाड़ियों के साथ बने रहना चाहते है. मुझे लगता है कि आईपीएल में सबसे सफल टीमें ऐसा करने में सफल रही हैं और हम आरसीबी में ऐसा करने की कोशिश कर रहे है. अगले साल कुछ ढांचागत बदलाव हो सकते है.’’

(इनपुट भाषा)