IPL Mega Auction से पहले आशीष नेहरा की चांदी, बनने जा रहे हैं इस टीम के नए कोच
Advertisement
trendingNow11062253

IPL Mega Auction से पहले आशीष नेहरा की चांदी, बनने जा रहे हैं इस टीम के नए कोच

IPL 2022 के शुरू होने से पहले फरवरी के महीने में मेगा ऑक्शन होगा. लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा एक आईपीएल टीम के नए कोच बनने जा रहे हैं. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले फरवरी के महीने में मेगा ऑक्शन होगा. इस बड़े इवेंट से पहले सभी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज कर दिया है. इसके अलावा अहमदाबाद और लखनऊ नाम की दो और नई टीमें आईपीएल में शामिल हो चुकी हैं. लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा एक आईपीएल टीम के नए कोच बनने जा रहे हैं. 

  1. आशीष नेहरा की चांदी
  2. बनेंगे इस टीम के नए कोच
  3. मेगा ऑक्शन से पहले हुआ ऐलान 

नेहरा बनेंगे इस टीम के कोच 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अहमदाबाद आईपीएल टीम के मुख्य कोच होंगे जबकि इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी इसके क्रिकेट निदेशक होंगे. विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन इस टीम के मेंटोर होंगे. आईपीएल के एक सूत्र ने कहा, ‘आशीष अहमदाबाद टीम के मुख्य कोच होंगे. सोलंकी क्रिकेट निदेशक और बल्लेबाजी कोच होंगे जबकि कर्स्टन इसके मेंटोर होंगे.’

सूत्र ने कहा, ‘अहमदाबाद टीम अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं कर सकती क्योंकि ‘लेटर आफ इंटेट’ मिलने के बाद ही यह किया जा सकता है. अहमदाबाद टीम के आला अधिकारी इन तीनों का इंटरव्यू कर चुके हैं और इस सत्र के लिए उनका चयन हो चुका है.’ नेहरा पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच रह चुके हैं.

शानदार रहा नेहरा का करियर

आशीष नेहरा की बात करें तो वो भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं. नेहरा भारत की 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे. नेहरा ने भारत के लिए 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी20 मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 44, 157 और 34 विकेट झटके. वहीं नेहरा ने 88 आईपीएल मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 106 विकेट हासिल किए. इसके बाद वो क्रिकेट में कमेंट्री भी करने लगे. लेकिन अब नेहरा कोचिंग में एक बार फिर वापस लौट रहे हैं. 

इस तारीख को होगा ऑक्शन

दरअसल हाल ही में एक खबर सामने आई है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन 7-8 फरवरी को नहीं बल्कि 11, 12 और 13 फरवरी को होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद बीसीसीआई के किसी सोर्स ने ये बात क्लियर की है. बता दें कि ये निर्णय नई फ्रेचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ से कंफर्म कर के ही लिया गया है. 

 

Trending news