IPL 2022 में पाकिस्तान ने पैदा की बड़ी अड़चन! कई स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर
Advertisement
trendingNow11089853

IPL 2022 में पाकिस्तान ने पैदा की बड़ी अड़चन! कई स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

IPL 2022 के आयोजन से ठीक पहले पाकिस्तान ने इसमें अड़चन डाल दी है. दरअसल आईपीएल से पाकिस्तान की वजह से कुछ खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त आईपीएल मेगा ऑक्शन का इंतजार है. आईपीएल 2022 धमाकेदार होने वाला है क्योंकि इस सीजन 8 नहीं बल्कि 10 टीमें इस टूर्नामेंट में खेलती हुई नजर आएंगी. लेकिन आईपीएल के आयोजन से ठीक पहले पाकिस्तान ने इसमें अड़चन डाल दी है. दरअसल आईपीएल से पाकिस्तान की वजह से कुछ खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं. 

कई खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर  

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी को मेगा नीलामी से पहले अनिश्चितता और मुश्किल स्थिति में डाल दिया है. सीए के निदेशकों की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद पाकिस्तान के तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय दौरे के संशोधित कार्यक्रम को हरी झंडी दे दी गई. महीने भर का यह दौरा कुछ शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के संभावित चार से पांच मैचों से चूकने के लिए मजबूर कर सकता है, जिससे टीम मालिकों के सामने कुछ गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं.

मुश्किल में सभी आईपीएल टीमें 

पिछले महीने बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले आईपीएल खिलाड़ियों को पांच दिनों के लिए क्वोरंटीन से गुजरना होगा, जिसका अर्थ है कि उन्हें कम से कम 11 अप्रैल तक अलग-थलग रहना होगा. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, 'कुछ ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी काफी देर से शामिल हो पाएंगे. हमें देखना होगा कि दौरे के लिए किसे चुना जाता है.' सीए ने अभी तक पाकिस्तान दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है और टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम देखना दिलचस्प होगा.

ऑक्शन में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड जैसे शीर्ष खिलाड़ियों सहित कुल 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मेगा नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत किया है. दूसरी ओर, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है. बीसीसीआई ने औपचारिक रूप से सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता अवधि को सूचीबद्ध करने वाली टीमों को औपचारिक रूप से नहीं लिखा है और फ्रेंचाइजी 12 और 13 फरवरी की नीलामी से पहले जानकारी का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं.

Trending news