CSK को IPL 2022 में चैंपियन बनाएंगे ये 5 पांडव! नाम से ही खौफ खाती हैं विरोधी टीमें
Advertisement

CSK को IPL 2022 में चैंपियन बनाएंगे ये 5 पांडव! नाम से ही खौफ खाती हैं विरोधी टीमें

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 के सफल आयोजन के बाद सभी फैंस की निगाहें आईपीएल 2022 पर हैं. इसमें सीएसके टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. चेन्नई सुपर किंग्स को 5 स्टार खिलाड़ी खिताब दिला सकते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीमों में से एक है और वह आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. टीम में अनुभव की कोई भी कमी नहीं है. सीएसके के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा करिश्माई कप्तान है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में सीएसके ने अपनी सेना में ज्यादातर पुराने प्लेयर्स को ही शामिल किया है.चेन्नई की टीम ने इससे पहले दिखाया है कि क्लास ही टिकाऊ होती है और फॉर्म आती जाती रहती है. आईपीएल 2022 में सीएसके टीम के पास पांच ऐसे खिलाड़ी हैं, जो उन्हें चैंपियन बना सकते हैं. 

  1. ये खिलाड़ी करेंगे कमाल 
  2. सीएसके है खिताब की बड़ी दावेदार 
  3. धोनी हैं शानदार कप्तान 

1. महेंद्र सिंह धोनी 

जब कभी भी कप्तानी का जिक्र आएगा. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम सबसे पहले जेहन में आएगा. धोनी ने कप्तानी की परिभाषा को पूरी तरीके से बदल दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने शांत और शातिर दिमाग से चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं. धोनी ही वो खिलाड़ी हैं, जिनके बिना चेन्नई सुपर किंग्स टीम अधूरी है. बड़े मैचों का इस खिलाड़ी के पास अपार अनुभव है, मुश्किल परिस्थिती में भी ये खिलाड़ी बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से फैसले लेता है. धोनी का हाथ वो पारस का पत्थर है, जिस भी खिलाड़ी को ये छू लेते हैं, तो वो सोना हो जाता है. 40 साल की उम्र होने के बावजूद विकेट के पीछे उनकी चपलता देखते ही बनती है. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं. DRS लेने में धोनी से बड़ा कोई भी महारथी नहीं है. ऐसे में वह आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर के लिए अहम रोल अदा करने वाले हैं. 

2. रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत ही उपयोगी खिलाड़ी हैं, वह टीम के लिए उस त्रिशूल की तरह हैं, जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग में बिल्कुल ही फिट बैठते हैं. उनके स्पिन से जादू से  विरोधी टीमें अच्छी तरह से वाकिफ हैं और वह काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं. उनकी गेंदों पर रन बनाना इतना आसान नहीं है. डेथ ओवर्स में वह धाकड़ बल्लेबाजी भी करते हैं. इस नजारा हम पिछले आईपीएल सीजन में देख चुके हैं. जब उन्होंने हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन कूट दिए. मैदान पर उनकी चपलता देखते ही बनती है. 

3. ऋतुराज गायकवाड़ 

पिछले दो आईपीएल सीजन में इस खिलाड़ी ने अपना नाम पूरी दुनिया में बना लिया है. उनके बल्ले की गूंज से विरोधी खेमे के गेंदबाज कांपते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल 2021 में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धांसू बैटिंग करते हुए 14 मैचों में 636 जड़े, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल था. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी को खतरनाक प्रदर्शन की आस होगी. वह अपने आप को एक खतरनाक स्पिनर के रूप में स्थापित कर चुके हैं. 

4. ड्वेन ब्रावो

अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने चेन्नई की टीम और उनके दर्शकों के दिल दिमाग में अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. डेथ ओवर में गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी ये खिलाड़ी हमेशा ही अपने प्रदर्शन से चकित करता आया है. चेन्नई के लिए फाइनल में ये जीत में सूत्रधार साबित हो सकते हैं. ब्रावो (Dwayne Bravo) के नाम एक IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है.

5. दीपक चाहर 

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. इसमें सबसे अहम योगदान दीपक चाहर (Deepak Chahar) का रहा था. चाहर ने खतरनाक गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. जब भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विकेट की आवश्यकता होती थी. वह दीपक चाहर का नंबर घुमा देते थे. भारतीय पिचों पर दीपक चाहर ने खूब कहर बरपाया था. चाहर ने आईपीएल (IPL) के कुल 69 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी को खेलना बल्लेबाजों के लिए ऐसा था, जैसे लोहे के चने चबाना. 

Trending news