मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी के लिए लुटाए 15.25 करोड़, बच गया युवराज सिंह का रिकॉर्ड
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी के लिए लुटाए 15.25 करोड़, बच गया युवराज सिंह का रिकॉर्ड

 IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction)  का आयोजन बेंगलोर में किया जा रहा है. मुंबई इंडियंस ने इस धाकड़ खिलाड़ी के लिए बड़ी बोली लगाई है. ये खिलाड़ी बहुत ही आतिशी बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी है. 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction)  का आयोजन बेंगलोर में किया जा रहा है. मुंबई इंडियंस ने एक स्टार विकेटकीपर के लिए करोड़ों रुपये लुटा दिए हैं. इस खिलाड़ी के लिए मुंबई इंडियंस की टीम सभी से जंग करती हुई दिखाई दी. ये प्लेयर अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और विकेटकीपिंग में भी ये खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी जैसा कमाल करता है. 

  1. आईपीएल मेगा ऑक्शन का हो रहा आयोजन 
  2. मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को खरीदा 
  3. ये प्लेयर बना दूसरे सबसे महंगा भारतीय 

इस खिलाड़ी के लिए लगी बड़ी बोली

ईशान किशन की बोली 2 करोड़ रुपये से शुरू हुई थी. उनके लिए मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटन्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद ने बोलियां लगाईं. अंत में मुंबई इंडियंस ने ही ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. इसी के साथ युवराज सिंह का रिकॉर्ड बच गया है, जो कि 16 करोड़ के साथ सबसे महंगे भारतीय थे जिन्हें ऑक्शन में खरीदा गया था. ईशान किशन के लिए मुंबई ने बहुत ही बड़ी बोली लगाई है, उसने गुजराज टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद को पीछे छोड़ते हुए ईशान किशन को हासिल किया. 

 

शानदार फॉर्म में हैं ईशान किशन 

23 साल के ईशान किशन का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन रहा है. वे 104 पारियों में 28 की औसत से 2726 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 135 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. इस कारण 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम ने उन पर इतनी बड़ी बोली लगाई. वे टी20 वर्ल्ड कप में भी उतरे थे. पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वे रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए भी दिखे थे.

गुजराज लायंस के साथ की थी शुरुआत 

ईशान किशन (Ishan Kishan) के आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2016 में गुजरात लायन्स टीम के साथ हुई थी। इस टीम के कप्तान पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना थे. ईशान ने इस सीजन में कई ताबड़तोड़ परियां खेली थी, जिसके बाद साल 2018 के आईपीएल ऑक्शन में ईशान किशन (Ishan Kishan) को मुंबई इंडियंस टीम ने 6 करोड़ 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया था. साल 2018 में सीज़न की अच्छी शुरुआत के बाद, टूर्नामेंट के बीच में उनका फॉर्म खराब हो गया, लेकिन प्रतिभा की चमक अभी भी थी, जैसे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनकी 21 गेंदों में 62 रन पारी ने तहलका मचा दिया था, इस मैच में उन्होंने कुलदीप यादव के ओवर में लगातार चार छक्के जड़ दिए थे. उनकी निरंतरता पर भले ही सवाल को, लेकिन ईशान किशन इम्पैक्ट फुल पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उनकी इसी प्रतिभा के चलते ईशान को टी-20 विश्वकप की टीम में भी जगह दी गई थी. 

बल्लेबाजी में दिखाई देती है धोनी जैसी झलक 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपने आईपीएल करियर में अबतक 61 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 136 के स्ट्राइक रेट के साथ 1452 रन बनाए हैं, इसमें 9 अर्धशतकीय परियां शामिल है. हालांकि ईशान (Ishan Kishan) ने एक मैच में शतक बनाने का मौका छोड़ दिया था, जिसकी वजह से उनका आईपीएल में सर्वाधिक स्कोर 99 रन का है. ईशान ने आईपीएल टीम में अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी की है. रांची के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को दूसरा धोनी भी कहा जाता है. 

बड़े मैचों के हैं खिलाड़ी 

ईशान किशन बहुत ही शानदार खिलाड़ी है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विपक्षी टीम को धराशाही कर सकता है, वो हमेशा से ही बड़े मैचों के खिलाड़ी रहे हैं. उनके साथ सबसे अच्छी खास बात ये है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. उन्होंने अपने दम पर मुंबई इंडियंस को कई मैच जिताए हैं. वह भारत की वनडे और टी20 टीम के अहम सदस्य हैं. 

 

 

 

Trending news