IPL: जिन प्लेयर्स ने धोनी के साथ CSK को बनाया बेस्ट, उनको ही ड्रॉप कर टीम ने की नाइंसाफी
X

IPL: जिन प्लेयर्स ने धोनी के साथ CSK को बनाया बेस्ट, उनको ही ड्रॉप कर टीम ने की नाइंसाफी

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके लिए आज सभी टीमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का नाम बताने वाली हैं. सीएसके की टीम ने अपने चार खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है. जिन्हें वह आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करने वाली है. 

 

IPL: जिन प्लेयर्स ने धोनी के साथ CSK को बनाया बेस्ट, उनको ही ड्रॉप कर टीम ने की नाइंसाफी

नई दिल्ली: आईपीएल के फैंस पूरी दुनिया में मौजूद हैं. ये दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. सीएसके की टीम आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक रही है. इस टीम ने 4 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. सीएसके की टीम ने अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है, लेकिन रिटेन होने वाली लिस्ट में उन दो खिलाड़ियों का नाम नहीं है, जिन्होंने सीएसके को कई बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

इन खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी सीएसके 

ESPNcricinfo के मुताबिक सीएसके की टीम ने बेहतरीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja),आईपीएल 2021 अपने खेल से सभी का दिल जीत लेने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को रिटेन कर लिया है. मोईन ने अपने शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी से सीएसके को कई मैच जिताए हैं. 

 

धोनी के बेहतरीन साथी रहे ये खिलाड़ी 

भारत के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपने शांत दिमाग और शातिर बल्लेबाजी से सीएसके की टीम को कई मैच जिताए हैं. उनकी करिश्माई कप्तानी में ही सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. धोनी के अलावा दो और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सीएसके को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इन खिलाड़ियों को सीएसके रिटेन नहीं कर रही है. 

CSK का मजबूत स्तंभ रहा है ये खिलाड़ी 

मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना (Suresh Raina) ने सीएसके के लिए कई बड़ी पारियां खेली हैं. रैना आईपीएल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. रैना बहुत ही शानदार फिल्डर भी हैं, उन्होंने 205 मैचों में 5528 रन बनाए हैं. सिर्फ एक फाइनल को छोड़कर रैना सीएसके द्वारा खेले गए हर फाइनल का हिस्सा रहे हैं, लेकिन इतने खतरनाक बल्लेबाज को सीएसके रिटेन नहीं कर रही है. 

फाइनल जिताने वाला खिलाड़ी 

फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) ने सीएसके को अकेले अपने दम पर आईपीएल 2021 का फाइनल जिताया था. उन्होंने फाइनल में  86 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. डुप्लेसिस ने आईपीएल में कुल 100 मैच खेलकर 2935 रन बनाए हैं. उनकी धाकड़ बल्लेबाजी से सभी गेंदबाज खौफ में रहते हैं. वह बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं,  लेकिन डुप्लेसिस को इस बार सीएसके की टीम रिटेन नहीं कर रही है. 

30 नवंबर तक फाइनल होगी लिस्ट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.  

Trending news