IPL से जुड़ने के लिए दिग्गज ने अपनी टीम को छोड़ा, अहमदाबाद टीम में मिलेगी जिम्मेदारी
Advertisement

IPL से जुड़ने के लिए दिग्गज ने अपनी टीम को छोड़ा, अहमदाबाद टीम में मिलेगी जिम्मेदारी

आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इसमें खेलने का सपना हर किसी का होता है. इसके लिए एक स्टार क्रिकेटर ने अपनी टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. 

file photo

नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इसमें खेलने का सपना हर किसी का होता है. यहां दर्शकों को रोमांच, उत्साह और तनाव सभी चीजें अपने चरम पर मिलती हैं. अगले महीने आईपीएल मेगा ऑक्शन होने वाले हैं, जिसके लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. आईपीएल 2022 में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देगीं. लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ी हैं. अब अहमदाबाद टीम से ही भारतीय मूल के पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी जुड़ने जा रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट से इस्तीफा दे दिया है.

  1. इस क्रिकेटर ने छोड़ पद 
  2. अहमदाबाद टीम से जुड़ सकता है 
  3. आईपीएल 2022 में खेलेंगी 10 टीमें

अहमदाबाद टीम से जुड़ने जा रहा ये प्लेयर 

अहमदाबाद आईपीएल से नई जुड़ी टीम हैं. अहमदाबाद टीम से जुड़ने के लिए भारतीय मूल के पूर्व इंग्लिश क्रिकेर विक्रम सोलंकी ने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट टीम से इस्तीफा दे दिया है. विक्रम सोलंकी अहमदाबाद टीम में डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट का पद संभालेंगे. इससे पहले अहमदाबाद टीम ने तीन खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है, जिनमें स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, स्पिनर राशिद खान और शुभमन गिल शामिल हैं. 

सोलंकी ने दिया इस्तीफा 

आईपीएल से जुड़ने के लिए विक्रम सोलंकी ने इंग्लैंड की सर्रे टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दिया है. इससे पहले अहमदाबाद टीम ने अपने साथ हेड कोच के लिए आशीष नेहरा और गैरी कर्टन को बतौर मेंटॉर अपने साथ जोड़ा है. 

विक्रम ने जताया आभार 

विक्रम सोलंकी ने कहा, 'सरे काउंटी टीम पिछले नौ वर्षों से मेरे जीवन का एक अत्यंत मूल्यवान हिस्सा रहा है. एक खिलाड़ी और एक कोच के रूप में मैंने यह कठिन निर्णय लिया है. मैं हमेशा यह मौका देने के लिए आभारी रहूंगा. मैं और मेरा परिवार एलेक स्टीवर्ट को भी विशेष धन्यवाद देते हैं, जो एक संरक्षक और मार्गदर्शक रहे हैं.' सोलंकी ने आगे कहा, 'मैं हमेशा खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ सभी बातचीत और सीखों को याद रखूंगा, जिनके साथ मुझे इतनी निकटता से काम करने का सौभाग्य मिला है. अंत में, यह सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही है. मेरे लिए पिछले दो वर्षों से सरे का मुख्य कोच होना सम्मान की बात रही है.'

एक खिलाड़ी के रूप में जुड़े थे 

सोलंकी पहली बार 2013 में सरे में एक खिलाड़ी के रूप में शामिल हुए और सभी प्रारूपों में 2,400 रन बनाए. 2016 में उन्होंने रेयान पटेल, ओली पोप और अमर विर्दी को बेहतरीन खिलाड़ी बनाने के लिए एक कोच के रूप में अहम भूमिका निभाई थी. वह 2017 सीजन के लिए पूरी तरह से कोचिंग क्षमता में दूसरे इलेवन के साथ रहे. सोलंकी को बाद में 2017 में मुख्य कोच माइकल डि वेनुटो के तहत सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, जिससे 2019 सीजन के अंत में ऑस्ट्रेलियाई की जगह लेने से पहले 16 साल में पहली बार 2018 में सरे को काउंटी चैम्पियनशिप गौरव दिलाने में मदद की थी. 

Trending news