IPL: इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल-2023, फाइनल मैच की डेट भी आई सामने! BCCI अधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement

IPL: इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल-2023, फाइनल मैच की डेट भी आई सामने! BCCI अधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट

IPL 2023 Start Date: आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2023) के शुरू होने की तारीख को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है. यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है. उस अधिकारी ने यह भी बता दिया कि इसका फाइनल मैच कौन सी तारीख को खेला जाएगा.

bcci

IPL 2023 Final Match Date: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल ने कई खिलाड़ियों को करोड़पति बनाया है तो कइयों के करियर इसी लीग की वजह से बने. इस टी20 लीग का अगला सीजन (IPL-2023) इसी साल अप्रैल में शुरू हो सकता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसे लेकर अपडेट दिया है. इतना ही नहीं, आईपीएल-2023 के फाइनल मैच की तारीख पर जानकारी दी गई है.

1 अप्रैल से शुरू हो सकता है सीजन 

आईपीएल-2023 की योजना पर बीसीसीआई पूरी तरह ध्यान दे रहा है. इस टी20 लीग के अगले सीजन की शुरुआत 1 अप्रैल से हो सकती है. इसके अलावा फाइनल मैच 28 मई, रविवार को खेला जा सकता है. इसका बड़ा कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच है.

इस बार छोटा होगा आईपीएल सीजन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 8 जून से ओवल के मैदान पर खेला जाना है. इसकी वजह से बीसीसीआई को आईपीएल का कार्यक्रम थोड़ा छोटा करना पड़ेगा. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है. इनसाइड स्पोर्ट ने बीसीसीआई के अधिकारी के हवाले से बताया कि आईपीएल को लेकर शुरुआती विचार 74 दिन के विंडो में खेलने का था, हालांकि, अब यह सीजन केवल 58 दिनों का होगा. फरवरी के पहले हफ्ते में अंतिम शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

BCCI अधिकारी ने दिया अपडेट

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हम IPL-2023 के कार्यक्रम के लिए चर्चा के अंतिम चरण में हैं. यह अगले महीने की शुरुआत में जारी हो जाना चाहिए. महिला आईपीएल की टीमें फाइनल होने के बाद आईपीएल की आम सभा बैठक होगी. इसके बाद हम लिस्ट को अंतिम रूप देंगे. अभी के लिए आईपीएल को मई के अंत तक पूरा करने का विचार है क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल जून के दूसरे सप्ताह में होना है. यह 1 अप्रैल से शुरू होना चाहिए. फिलहाल यही सोचा जा रहा है.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news