IPL 2023 में अपना करियर बचाने उतरेंगे ये 4 खिलाड़ी, अब एक चूक हमेशा के लिए कर देगी छुट्टी!
Advertisement

IPL 2023 में अपना करियर बचाने उतरेंगे ये 4 खिलाड़ी, अब एक चूक हमेशा के लिए कर देगी छुट्टी!

IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन 2023 भारत के 4 खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हुआ था. इन चारों ही खिलाड़ियों की आईपीएल में वापसी हुई है. 

IPL 2023 में अपना करियर बचाने उतरेंगे ये 4 खिलाड़ी, अब एक चूक हमेशा के लिए कर देगी छुट्टी!

Indian Premier League 2023: आईपीएल ऑक्शन 2023 (IPL 2023 Mini Auction) कई खिलाड़ियों के लिए यादगार रहा. ये ऑक्शन भारत के 4 खिलाड़ियों के लिए वरदान भी साबित हुआ. इन खिलाड़ियों का करियर लगभग खत्म हो गया था, लेकिन ये सभी खिलाड़ी एक बार फिर आईपीएल में खेलते दिखाई देंगे. आईपीएल की अलग-अलग फ्रेंचाइजी से जुड़े कोचों और विशेषज्ञों को लगता है कि अगले सीजन में इंपैक्ट प्लेयर रखने का नया नियम इन अनुभवी खिलाड़ियों के लिए इनके करियर का दूसरा मौका हो सकता है.

आईपीएल में फिल खेलते नजर आएंगे ये खिलाड़ी

चार अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों को ऑक्शन में 50 लाख रूपये के बेस प्राइस पर ही खरीदा गया. जबकि इन भारतीयों का करियर लगभग खत्म ही है. जिसमें 40 साल के अमित मिश्रा (166 विकेट), 34 साल के पीयूष चावला (157 विकेट), मोहित शर्मा (92 विकेट) और ईशांत शर्मा (84 विकेट) शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी अगले सीजन में इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर टीमों के काम आ सकते हैं. इंपैक्ट प्लेयर नियम एक टीम को मैच से पहले 15 खिलाड़ियों की टीम में चार ऐसे खिलाड़ियों को रखने की अनुमति देता है और वे टीम की पारी के दौरान 14वें ओवर तक किसी भी समय रिप्लेसमेंट के तौर पर आ सकते हैं.

इन फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनेंगे ये सभी खिलाड़ी

अमित मिश्रा को लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा जिसमें गौतम गंभीर-विजय दहिया की कोच कम मेंटोर की जोड़ी है. दिल्ली कैपिटल्स ने ईशांत को शामिल किया, गुजरात टाइटन्स के हेड कोच आशीष नेहरा ने चेन्नई सुपर किंग्स में मोहित के साथ गेंदबाजी करने के बाद उन्हें मौका देने का फैसला किया. वहीं मुंबई इंडियस ने चावला को खरीदा है. ये चारों खिलाड़ी काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं बने हैं. 

31 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2023

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. आगामी सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. इस बार देशभर के 12 स्टेडियमों में कुल 74 मैच खेले जाएंगे. सीजन का पहला मुकाबला 31 मार्च को खेला जाएगा जो मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच होगा. लीग चरण का आखिरी मैच 21 मई को जबकि फाइनल मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

दो ग्रुप में बांटी गई हैं टीमें

इस बार 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. IPL- 2023 की 10 टीमों को A और B ग्रुप में बांटा गया है. पहले ग्रुप में मुंबई इंडियन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स को रखा गया है. वहीं, दूसरे ग्रुप में चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टायटंस को शामिल किया गया है. ग्रुप की चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी. 18 मैच डबल हेडर मैच होगें. एक टीम 14 मैच खेलेगी, 7 अपने घर पर 7 विपक्षी टीम के घर पर रहेंगे. 10 टीमों के बीच लीग स्टेज के 70 मुकाबले होंगे. 4 मैच प्लेऑफ के होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news