IPL 2024: शर्मनाक हार के बाद अपनी ही टीम से नाराज हुए गुजरात के कप्तान, सरेआम इन पर फोड़ दिया ठीकरा
Advertisement

IPL 2024: शर्मनाक हार के बाद अपनी ही टीम से नाराज हुए गुजरात के कप्तान, सरेआम इन पर फोड़ दिया ठीकरा

Shubman Gill: दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को कम स्कोर वाले IPL मैच में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से शिकस्त दी. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए गुजरात टाइटन्स को 17.3 ओवर में 89 रन पर ढेर कर दिया जो इस सीजन में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है. 

IPL 2024: शर्मनाक हार के बाद अपनी ही टीम से नाराज हुए गुजरात के कप्तान, सरेआम इन पर फोड़ दिया ठीकरा

Shubman Gill Statement: दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को कम स्कोर वाले IPL मैच में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से शिकस्त दी. दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करते हुए गुजरात टाइटन्स को 17.3 ओवर में 89 रन पर ढेर कर दिया जो इस सीजन में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है. गुजरात टाइटंस का यह आईपीएल में अब तक का सबसे कम स्कोर भी था. पिछले कुछ मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज असरदार नहीं रहे थे, लेकिन आखिरकार इस मैच में जलवा दिखाने में सफल रहे. मुकेश कुमार सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 14 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि ईशांत शर्मा ने आठ रन देकर दो और ट्रिस्टन स्टब्स ने अपने एक ओवर में दो विकेट हासिल किए.

शुभमन गिल ने सरेआम इन पर फोड़ दिया ठीकरा

गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी काफी खराब रही, उसके लिए केवल तीन खिलाड़ी दोहरे अंक तक पहुंचे जिसमें से राशिद खान ने सबसे ज्यादा 24 गेंद में 31 रन बनाए जिन्होंने टीम की पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया. गुजरात टाइटंस के निराश कप्तान शुभमन गिल ने हार के लिए अपनी खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, ‘हमने औसत बल्लेबाजी की. हमें इस मैच को भूलकर आगे बढ़ना होगा. पिच अच्छी थी लेकिन हमारे बल्लेबाजों के शॉट का चयन खराब रहा. विकेट ठीक था, लेकिन अगर आप हमारे (मेरे, साहा और साई के) आउट होने के तरीकों को देखोगे तो इसका पिच से कोई लेना देना नहीं था.’

अपनी ही टीम से नाराज हुए गुजरात के कप्तान

शुभमन गिल ने कहा, ‘इस छोटे से स्कोर के बाद हम कहीं भी मैच में नहीं थे, जब तक हमारे गेंदबाज दो हैट्रिक नहीं ले लेते, तभी हमारी संभावना बन सकती थी.’ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि वे अब भी टूर्नामेंट में यहां से सुधार कर सकते हैं. ऋषभ पंत ने शानदार कप्तानी के अलावा विकेट के पीछे भी फुर्ती दिखाते हुए दो स्टंपिंग और दो कैच लपके. उन्होंने अपने गेंदबाजों का बखूबी इस्तेमाल करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम को उसके ही मैदान पर 89 रन पर समेट दिया.

ऋषभ पंत ने की गेंदबाजों की तारीफ

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा, ‘बहुत सारी चीजें हैं जिनके बारे में खुश होना चाहिए. हमने चैम्पियन मानसिकता के बारे में बात की और हमारी टीम ने इसके बारे में बात की. निश्चित रूप से हमारे गेंदबाज सर्वश्रेष्ठ में से एक रही. अभी तो टूर्नामेंट की शुरुआत है और हम यहां से अब भी सुधार कर सकते हैं. मैदान पर आने से पहले एकमात्र विचार यह था कि मैं मैदान पर और बेहतर करना चाहता था. जब मैं अपना रिहैबिलिटेशन कर रहा था तो भी यही विचार दिमाग में था. हमने केवल यही बातचीत की थी कि इस लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करना है, क्योंकि कुछ अन्य मैचों में जिसमें हम हार गए थे, हमने नेट रन रेट अंक गंवा दिए थे.’

Trending news