IPL 2024: नाइट राइडर्स के गढ़ में LSG और KKR की टक्कर, जानिए कौन सी टीम किस पर भारी
Advertisement
trendingNow12203474

IPL 2024: नाइट राइडर्स के गढ़ में LSG और KKR की टक्कर, जानिए कौन सी टीम किस पर भारी

KKR vs LSG: कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर आज दोपहर 3:30 बजे से लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. नाइट राइडर्स के गढ़ में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच एक कांटेदार मैच देखने को मिलेगा. 

IPL 2024: नाइट राइडर्स के गढ़ में LSG और KKR की टक्कर, जानिए कौन सी टीम किस पर भारी

IPL 2024, KKR vs LSG: कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर आज दोपहर 3:30 बजे से लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. नाइट राइडर्स के गढ़ में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच एक कांटेदार मैच देखने को मिलेगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का यह ईडन गार्डन्स में IPL 2024 सीजन का पहला मैच है. मेंटॉर गौतम गंभीर को बखूबी पता है कि यहां होने वाले 5 मैच साल 2021 के बाद पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए निर्णायक साबित हो सकते हैं. 

LSG और KKR में कौन सी टीम किस पर भारी?

कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की IPL में अभी तक तीन बार टक्कर हुई है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने सभी तीनों मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को चित किया है. आईपीएल में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक भी जीत नहीं दर्ज कर पाई है.  लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने IPL 2024 में तीन-तीन जीत दर्ज की है, जबकि पिछले मैच में हार का सामना किया है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन पर अधिक निर्भरता का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है जो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ साबित हो गया. 

नरेन और रसेल पर निर्भर KKR

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराया. सुनील नरेन (27) और आंद्रे रसेल (10) बल्ले से नाकाम रहे. इन दोनों के जबर्दस्त फॉर्म के चलते तीन मैचों में 200 पार का स्कोर बनाने वाली KKR चेन्नई के खिलाफ 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. उंगली की चोट के कारण नीतिश राणा यह मैच भी नहीं खेल सकेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर प्रभावित नहीं कर सके हैं और चार मैचों में 0, नाबाद 39, 18 और 34 रन बनाए. वेंकटेश अय्यर तीन मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए और एकमात्र अर्धशतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ लगाया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में वह तीसरे नंबर पर उतरे, लेकिन पिछले दो मैचों में सातवें और पांचवें नंबर पर उतरे. रमनदीप सिंह ने भी प्रभावित नहीं किया.

LSG के लिए नहीं खेल पाएंगे मयंक यादव

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 विजेता अंगकृष रघुवंशी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 54 रन बनाए. पिछले मैच में नाकाम रहने के बाद वह अच्छी पारी खेलने को बेताब होंगे. मिचेल स्टार्क गेंदबाजी में नाकाम रहे हैं और उन्होंने पहले दो मैचों में 100 रन दे डाले. दूसरी ओर लखनऊ को तेज गेंदबाज मयंक यादव की कमी खलेगी जो बाजू की मांसपेशी में खिंचाव के कारण बाहर हैं. उनकी जगह खेल रहे अरशद खान दिल्ली के खिलाफ नाकाम रहे. मोहसिन खान भी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं. क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल को बड़ी पारियां खेलनी होंगी. वहीं, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के पास रवि बिश्नोई और क्रुणाल पांड्या जैसे धाकड़ स्पिनर भी हैं.

टीमें:

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान.

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), केएस भरत, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, आंद्रे रसेल, नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, मिशेल स्टार्क, दुष्मंता चमीरा, साकि हुसैन और मुजीब उर रहमान.

Trending news