IPL 2024 Eliminator Match: प्लेऑफ में तो पहुंच गई RCB, अब एलिमिनेटर मैच में किससे होगा सामना? जान लीजिए नाम
Advertisement
trendingNow12253892

IPL 2024 Eliminator Match: प्लेऑफ में तो पहुंच गई RCB, अब एलिमिनेटर मैच में किससे होगा सामना? जान लीजिए नाम

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमों का नाम सामने आ चुका है. कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु टॉप-4 में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं.

IPL 2024 Eliminator Match: प्लेऑफ में तो पहुंच गई RCB, अब एलिमिनेटर मैच में किससे होगा सामना? जान लीजिए नाम

Who Will Face RCB in Eliminator Match ? : चेन्नई सुपर किंग्स को अपने आखिरी लीग मैच में हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाई. इस मैच में आरसीबी ने चेन्नई को 27 रन से मात दी. टीम 14 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. अब आरसीबी एलिमिनेटर मैच खेलेगी, लेकिन बड़ा सवाल है कि आरसीबी का मुकाबला किस टीम से होगा. आई समझते हैं इसका पूरा गणित.

हैदराबाद या राजस्थान?

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स का अभी एक-एक मैच बाकी है. इसमें भी केकेआर का पहले पायदान पर रहना तय है, क्योंकि उसके 19 अंक हैं और बाकी कोई भी टीम उससे आगे नहीं निकल सकती है. ऐसे में दूसरे और तीसरे पायदान की लड़ाई है, जिसपर अभी राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें हैं. इन दोनों के मुकाबले हो जाने के बाद उस टीम का नाम सामने आ जाएगा, जो इस सीजन के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी.

सनराइजर्स और राजस्थान को जीत मिली तो... 

सनराइजर्स हैदराबाद के 13 मैचो में 15 अंक हैं. सनराइजर्स हैदराबाद का आखिरी मुकाबला पंजाब किंग्स से है. अगर इस मैच में हैदराबाद की टीम पंजाब को हरा देती है तो उसके 17 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी, लेकिन अगर राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने आखिरी मुकाबले में कोलकाता को हरा देती है तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत के बावजूद तीसरे पायदान पर रहेगी, क्योंकि राजस्थान के 18 अंक हो जाएंगे. ऐसे में हैदराबाद ही एलिमिनेटर मैच में आरसीबी से भिड़ेगी.

हैदराबाद जीती और राजस्थान हारी तो... 

इसमें एक पहलू यह भी है कि अगर हैदराबाद की टीम आखिरी लीग में जीत जाती है और राजस्थान रॉयल्स को केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा पड़ता है तो ऐसे में राजस्थान की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से एलिमिनेटर मैच खेलेगी, क्योंकि राजस्थान के 16 अंक रहेंगे और हैदराबाद के जीत के साथ 17 अंक हो जाएंगे. वहीं, दूसरी तरफ अगर हैदराबाद को हार मिलती है और राजस्थान को जीत मिलती है तो एलिमिनेटर मैच SRH और RCB के बीच होगा. राजस्थान रॉयल्स 18 अंकों के साथ क्वालीफायर-1 में केकेआर से भिड़ेगी.

Trending news