CSK ने इस प्लेयर को खरीदने के लिए बहाया MS Dhoni से ज्यादा पैसा, पलटता है हारी हुई बाजी
Advertisement

CSK ने इस प्लेयर को खरीदने के लिए बहाया MS Dhoni से ज्यादा पैसा, पलटता है हारी हुई बाजी

IPL Mega Auction 2022: आईपीएल  मेगा ऑक्शन का इंतजार बेंगलोर में हो रहा है. इस नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक घातक खिलाड़ी को खरीदने के लिए महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा पैसा बहाया.

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल  मेगा ऑक्शन का इंतजार बेंगलोर में हो रहा है. इस नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक घातक खिलाड़ी को खरीदने के लिए महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा पैसा बहाया. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर सीएसके को चैंपियन बनाया है. ये प्लेयर घातक गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर खिलाड़ी है. 

  1. सीएसके ने चार बार जीती है ट्रॉफी 
  2. इस खिलाड़ी के लिए चुकाए 14 करोड़ रुपये
  3. गेंद और बल्ले से करता है कमाल

इस खिलाड़ी को धोनी से खरीदा महंगा 

सीएसके ने अपने ही स्टार ऑलराउंडर दीपक चाहर को खरीदने के लिए 14 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. जबकि उन्होंने करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ में  रिटेन किया था. ऐसे में दीपक चार को सीएसके टीम धोनी से ज्यादा पैसा देगी. दीपक गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में अपने दम पर सीएसके को चैंपियन बनाया था. 

सीएसको अपने दम पर बनाया चैंपियन 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलते हैं.  उन्होंने आईपीएल (IPL) 2021 में कुल 15 मैचों में 14 विकेट लिए थे. जब भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को विकेट की जरूरत होती थी. तब वह चाहर का नंबर घुमा देते थे. चाहर ने आईपीएल (IPL) के कुल 69 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी को खेलना बल्लेबाजों के लिए ऐसा था, जैसे लोहे के चने चबाना. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. 

खरीदने के लिए हुई जबर्दस्त जंग 

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक चाहर के लिए टीमों में जबरदस्त रेस देखने को मिली. 2 करोड़ रुपये से शुरू हुई दीपक चाहर की बोली देखते ही देखते करोड़ों में चली गई. चेन्नई, राजस्थान, दिल्ली की ओर से दीपक चाहर पर बोली लगाई गई. लेकिन अंत में एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में दीपक को खरीद लिया, पिछले सीजन में भी वह इसी टीम के साथ थे. अब तक 63 मैच खेले हैं जिसमें उनके 59 विकेट हैं. 2016 से दीपक चाहर आईपीएल खेल रहे हैं.

हैंट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी के साथ विकेट निकालकर देते हैं. चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं उन्होंने 5 वनडे मैचों में 6 विकेट लिए और उन्होंने श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ 87 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी. टी20 क्रिकेट में वह भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. चाहर ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मैच में 6 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

Trending news