Irani Cup: रघुनाथ संजय और अक्षय वाडकर ने जमाई फिफ्टी, विदर्भ 245/6

शेष भारत की टीम ने पहली पारी में 330 रन बनाए हैं. उसकी ओर से हनुमा विहारी ने शतकीय पारी खेली. 

Irani Cup: रघुनाथ संजय और अक्षय वाडकर ने जमाई फिफ्टी, विदर्भ 245/6
विदर्भ के कप्तान फैज फजल (बाएं) और कोच चंद्रकांत पंडित नेट प्रैक्टिस के दौरान. (फोटो: IANS)

नागपुर: संजय रघुनाथ (65) और अक्षय वाडकर (नाबाद 50) के अर्धशतकों की मदद से रणजी चैंपियन विदर्भ (Vidarbha) ने शेष भारत एकादश (Rest of India) के खिलाफ खेले जा रहे ईरानी कप (Irani Cup) के दूसरे दिन बुधवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 245 रन बना लिए हैं. शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए हैं. विदर्भ अभी शेष भारत एकादश के स्कोर से 85 रन पीछे हैं जबकि उसके चार विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय अक्षय वाडकर (Akshay Wadkar) 96 गेंदों पर नौ चौके और अक्षय कारनेवर 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ को कप्तान फैज फजल (27) और संजय रघुनाथ (Sanjay Raghunath) ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी. फैज ने 65 गेंदों पर पांच चौके लगाए. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए अथर्वा टाइडे 15 रन बनाकर टीम के 84 के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद संजय ने गणेश सतीश (48) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें: पूर्व कप्तान का दावा- भारत से विश्व कप में लगातार 6 हार का बदला लेगा पाकिस्तान, बताई ये वजह

संजय ने 116 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने नौ चौके जड़े. विदर्भ ने 146 के स्कोर पर संजय का विकेट गंवाने के बाद 149 पर मोहित काले (1) और 168 के स्कोर पर सतीश के रूप में पांचवां विकेट गंवा दिया. इसके बाद वाडकर ने आदित्य सरवाटे (18) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े और टीम को संकट से बाहर निकाला. सतीश ने 105 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया.  

सरवाटे ने 48 गेंदों पर दो चौके जड़े. वाडकर और कारनेवर के बीच सातवें विकेट के लिए अब तक 19 रन की साझेदारी हो चुकी है. शेष भारत एकादश की ओर से कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो जबकि अंकित राजपूत और राहुल चहर को एक-एक विकेट मिले हैं. इससे पहले मंगलवार को शेष भारत की ओर से हनुमा विहारी (114 रन) ने शतक जमाया है, जबकि मयंक अग्रवाल ने 95 रन बनाए हैं. 

(आईएएनएस)