सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, चोटिल हुए एश्ले
Advertisement

सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, चोटिल हुए एश्ले

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा कि एश्ले के लिए यह चोट बहुत गलत समय पर आई है.

 न्यूजीलैंड टीम में चोटिल एश्ले की जगह लेंगे सोढी

वेलिंगटन : लेग स्पिनर ईश सोढी भारत के खिलाफ आगामी वनडे और टी-20 सीरीज में चोटिल टोड एश्ले की जगह लेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को यह घोषणा की. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, "मंगलवार को मुंबई में बोर्ड अध्यक्ष एकादश और न्यूजीलैंड के बीच हुए अभ्यास मैच में एश्ले चोटिल हो गए. इसके बाद हुए आंकलन और स्कैन से पता चला कि उनके दाएं पांव में चोट लगी है जिसके कारण वह तीन हफ्तों के लिए मैदान से बाहर रहेंगे."

  1. भारत-न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज
  2. पहला मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा
  3. पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा

दिवाली बाद 'कीवियों' का शिकार करने निकलेंगे कोहली, तरकश में नहीं होंगे ये तीर

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा कि एश्ले के लिए यह चोट बहुत गलत समय पर आई है. हेसन ने कहा, "टोड ने हाल में इंडिया-ए के साथ हुई सीरीज में न्यूजीलैंड-ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और इस सीरीज के लिए काफी तैयारी की थी."

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल होगा कुलदीप, चहल का सामना करना

हेसन ने कहा, "वह इस मौके के हकदार थे और टीम में सभी को उनके लिए बुरा महसूस हो रहा है." न्यूजीलैंड, भारत से तीन एदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा. पहला वनडे मैच 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने की हार्दिक पंड्या की तारीफ

न्यूजीलैंड टीम : 

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रैंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी, रॉस टेलर और जॉर्ज वॉर्कर.

न्यूजीलैंड ने दूसरे प्रैक्टिस मैच में बोर्ड अध्यक्ष XI को 33 रनों से हराया
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने गुरुवार (19 अक्टूबर) को खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 33 रनों से हरा दिया. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अध्यक्ष एकादश के सामने 344 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेजमान टीम हासिल नहीं कर पाई और 310 पर सिमट गई. न्यूजीलैंड ने रॉस टेलर (102) और टॉम लॉथम (108) की शानदार शतकीय पारियों की मदद से नौ विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवरों में 343 रन बनाए.

टेलर और लॉथम के अलावा, कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया. दोनों ही बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे. भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए इस पारी में जयदेव उनादकट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. इसके अलावा, कर्ण शर्मा ने दो विकेट लिए.

हार से शुरू हुआ 'कीवियों' का भारत दौरा, पहले प्रैक्टिस मैच में मिली 30 रन से हार
सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत आए न्यूजीलैंड के लिए दौरे की शुरुआत निराशाजनक रही, जब उसे बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 50 ओवर के पहले अभ्यास मैच में मंगलवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में 30 रन से हार का सामना करना पड़ा.बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (66) और भारतीय टीम से बाहर किए गए लोकेश राहुल (68) के बीच पहले विकेट की 147 रन की साझेदारी की बदौलत 9 विकेट पर 295 रन बनाए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे करुण नायर ने भी 78 रन की तेजतर्रार पारी खेली.

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 38 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. मिशेल सेंटनर ने भी 40 रन देकर दो विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में शाहबाज नदीम (41 रन पर तीन विकेट) और जयदेव उनादकट (62 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 47. 4 ओवर में 265 रन पर सिमट गई.

न्यूजीलैंड की ओर से टाम लैथम ने सर्वाधिक 59 रन बनाए. कप्तान केन विलियमसन ने 47 जबकि रोस टेलर ने 34 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा.

Trending news