VIDEO : जिस ईशान को IPL में किसी ने नहीं खरीदा, उसी ने तोड़ दी पाकिस्तान की कमर
Advertisement
trendingNow1369274

VIDEO : जिस ईशान को IPL में किसी ने नहीं खरीदा, उसी ने तोड़ दी पाकिस्तान की कमर

अंडर-19 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम की इस बुरी हार के पीछे एक गेंदबाज सबसे ज्यादा जिम्मेदार रहा. वह हैं इशान पोरेल.

आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा ईशान पोरेल को. फोटो : आईसीसी

नई दिल्ली : अंडर-19 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच जिस हाई वोल्टेज मैच की उम्मीद की जा रही थी, वह टीम इंडिया की तेज और धारदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान के घुटने टेक देने के कारण हो नहीं पाया. पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने जहां 272 रन बनाए, वहीं इसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 69 रनों पर आउट हो गई. पाकिस्तान की टीम के इस बुरे हाल के पीछे एक गेंदबाज सबसे ज्यादा जिम्मेदार रहा. वह हैं इशान पोरेल.

  1. ईशान पोरेल ने 6 ओवर में 17 रन देकर लिए 4 विकेट
  2. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भी किया था शानदार प्रदर्शन
  3. पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं तेज गेंदबाज ईशान पोरेल

सेमीफाइनल में जब सबकी  निगाहें टीम इंडिया की ओर से कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी पर लगी हुई थीं, लेकिन इनके बीच ईशान पोरेल ने आकर पाकिस्तान के होश उड़ा दिए. 28 रन तक पहुंचते पहुंचते पाकिस्तान ने अपने 4 विकेट गंवा दिए. पोरेल ने 6 ओवरों में 17 रन देकर 4 विकेट झटक लिए. पोरेल के दिए ये 4 झटकों का ही कमाल था कि पाकिस्तान की टीम अंत तक उबर नहीं सकी.

भारत से हारने पर पाकिस्तान का उड़ा मजाक, लोगों ने कहा- ऐज लिमिट है, रन लिमिट नहीं

हालांकि मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब शुभमन गिल, लेकिन पश्चिम बंगाल के ईशान पोरेल ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया. इससे पहले जब अंडर-19 वर्ल्डकप के शुरू होने से पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों के विशाल अंतर से हराया.

fallback

ईशान पोरेल ने बरपाया था कहर
अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की तेज गेंदबाजी के आगे अफ्रीका टीम पूरी तरह से बेबस नजर आई थी. पोरेल ने अपने 8 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए. खासकर उन्होंने शुरुआती ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर अफ्रीकी टीम की कमर तोड़ दी. इसके अलावा केएल नागरकोटी और शिवा सिंह ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

लेकिन आईपीएल में नहीं मिला खरीददार
27 और 28 जनवरी को हुई आईपीएल नीलामी में भी अंडर-19 वर्ल्डकप के सितारों पर नजर थी. नीलामी में हुआ भी कुछ ऐसा ही. अंडर-19 के 7 खिलाड़ियों को अलग अलग टीमों ने खरीदा. लेकिन इन सबके बीच ईशान पोरेल को किसी ने नहीं खरीदा. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए था. लेकिन उन्हें किसी ने नहीं खरीदा. उनके अलावा सेमीफाइनल मैच में 2 विकेट लेेन वाले रियान पराग को भी किसी टीम ने नहीं खरीदा.

Trending news