Jasprit Bumrah की चोट ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, अब इस धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा मौका!
Advertisement

Jasprit Bumrah की चोट ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, अब इस धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा मौका!

टीम इंडिया के भरोसेमंद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  की हालत को देखकर ऐसा लग रहा है कि वो जल्द मैदान में नहीं लौट पाएंगे, ऐसे में एक सीनियर खिलाड़ी को उनकी जगह मौका मिल सकता है.

Jasprit Bumrah की चोट ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, अब इस धाकड़ गेंदबाज को मिलेगा मौका!

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) में टीम इंडिया (Team India) को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि उसके सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं.

  1. बुमराह का टखना मुड़ गया
  2. दर्द से कराहने लगे बुमराह
  3. इशांत करेंगे बुमराह को रिप्लेस!
  4.  

बुमराह का टखना मुड़ा

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  को पहले टेस्ट के तीसरे दिन गेंदबाजी के दौरान चोट लगी. जैसे ही उन्होंने 11वें ओवर की 5वीं गेंद रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) को फेंकी तभी उनका टखना मुड़ गया.

 

दर्द से कराहने लगे बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मैदान में ही गिर गए और दर्द से कराहने लगे. टीम इंडिया के फीजियो नितिन पटेल (Nitin Patel) उन्हें डग आउट में ले गए जहां उनको फर्स्ट ऐड दिया गया. बुमराह के ओवर की आखिरी गेंद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने फेंकी.

 

सीरीज से बाहर होने का खतरा

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  की हालत को देखकर ऐसा लग रहा है कि कि वो न सिर्फ मौजूदा टेस्ट बल्कि पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं, हालांकि उनका स्कैन किया जाएगा और मेडिकल रिपोर्ट के बाद ही आखिरी फैसला लिया जाएगा.

 

इशांत करेंगे बुमराह को रिप्लेस!

अब सवाल उठता है कि अगर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टेस्ट सीरीज से बाहर हुए तो भारतीय प्लेइंग इलेवन में उन्हें कौन रिप्लेस करेगा. उम्मीद की जा रही है इशांत शर्मा (Ishant Sharma) टीम में बुमराह को रिप्लेस करेंगे क्योंकि उन्हें 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का तजुर्बा है.

यह भी पढ़ें- अब कप्तान और कोच भी नहीं करेंगे रहम, खत्म होगा इस इंडियन प्लेयर का टेस्ट करियर!

इशांत को दक्षिण अफ्रीका का तजु्र्बा

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की धरती पर 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 40.00 की औसत से 20 विकेट हासिल किए हैं. इशांत को कप्तान विराट कोहली का करीबी माना जाता है क्योंकि दोनों प्लेयर्स दिल्ली से ताल्लुक रखते हैं.
 

fallback

कोहली जताएंगे इशांत पर भरोसा

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपने पूरे करियर में 105 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.40 की औसत से 311 विकेट अपने नाम किए हैं. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया था, लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें एक आखिरी मौका दे सकती है.
 

fallback

Trending news