ISL-6: बेंगलुरू का अजेय रहने का सिलसिला बरकरार, ओडिशा को 1-0 से दी मात
Advertisement

ISL-6: बेंगलुरू का अजेय रहने का सिलसिला बरकरार, ओडिशा को 1-0 से दी मात

Indian Super League: बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) ने ओडिशा एफसी (Odisha FC) को हरा कर अपना अजेय क्रम जारी रखा है. 

 बेंगलुरू को तीन मैचों में जीत मिली है जबकि उसके चार मैच ड्रॉ रहे हैं. (फोटो: Twitter/ @bengalurufc)

पुणे: मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के मैच में ओडिशा एफसी (Odisha FC) को 1-0 से हरा दिया. बुधवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत के साथ ही बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) एफसी (Bengaluru FC) ने अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) एफसी (Bengaluru FC) के लिए मैच का एकमात्र गोल जुआनन ने 36वें मिनट में किया. दोनों टीमों का यह सातवां मुकाबला था.

बेंगलुरू  पहले और ओडिशा छठे स्थान पर
बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) 13 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. उसे तीन मैचों में जीत मिली है जबकि उसके चार मुकाबले ड्रा रहे हैं. दूसरी ओर, ओडिशा एफसी (Odisha FC) की टीम के छह अंक हैं और टीम छठे स्थान पर है. ओडिशा एफसी (Odisha FC) को अब तक एक मैच में जीत जबकि तीन मैचों में हार मिली है. उसके तीन मुकाबले ड्रा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO: तबरेज शम्सी ने विकेट लेने के बाद दिखाया ऐसा जादू, सभी लोग हुए हैरान 

दोनों टीमों के गोलकीपरों ने दिखाया शानदार खेल
ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने अपने दूसरे घर में खेलते हुए बेंगुलरू को अच्छी टक्कर दी लेकिन जुआनन द्वारा किए गए गोल को उतार नहीं सकी. इस मैच के दोनों हाफ में ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने बॉल पजेशन और पोस्ट पर किए गए हमलों के मामले में बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) एफसी (Bengaluru FC) की तुलना में किसी भी स्तर पर कमी नहीं दिखाई. कई मौकों पर वह गोल करने के करीब पहुंची लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया. इस मैच में दोनों टीमों के गोलकीपरों ने शानदार खेल दिखाया.

शुरू से ही कांटे का रहा मुकाबला
मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमें चढ़कर खेलीं और एक दूसरे के खिलाफ अच्छे हमले किए. यह अलग बात है कि बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) एफसी (Bengaluru FC) की टीम को 36वें मिनट में सफलता मिल गई. जुआनन ने गोल करते हुए बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) एफसी (Bengaluru FC) को 1-0 से आगे कर दिया. इस सफलता में एरिक पाटार्लू की भी अहम भूमिका रही. 44वें मिनट में बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) एफसी (Bengaluru FC) के आशिक कुरुनियन को पीला कार्ड मिला.

दूसरे हाफ में पहले ओडिशा ने किए हमले
दूसरे हाफ में ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने आक्रामक शुरुआत की और 47वें मिनट में एक शानदार मूव बनाया लेकिन नंदकुमार सेकर के परिश्रम को अंजाम तक पहुंचाने वाला कोई सामने नहीं आया. ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने इस नाकामी से उबरते हुए 55वें मिनट में एक और बड़ा हमला किया लेकिन गुरप्रीत ने उसे नाकाम कर दिया.

गुरप्रीत के शानदार बचाव
बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) ने 58वें मिनट में जवाबी कार्रवाई की लेकिन इस बार ओडिशा एफसी (Odisha FC) के गोलकीपर अर्शदीप ने उसे नाकाम कर दिया. इस हमले में उदांता, छेत्री और दिमास डेल्गाडो शामिल थे, बावजूद इसके ओडिशा एफसी (Odisha FC) दूसरा गोल खाने से बच गई. अब बारी ओडिशा एफसी (Odisha FC) की थी. उसने 63वें मिनट में सांटाना और मार्कोस तेबार की मदद से एक अच्छा मूव बनाया लेकिन गुरप्रीत ने उसे नाकाम कर दिया. इसी तरह 66वें मिनट में गुरप्रीत ने जिस्को हर्नांदेज के एक शानदार प्रयास को बेकार किया.

बाद में कई मौके गए बेकार
बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC) ने 70वें और 71वें मिनट में दो अच्छे मूव बनाए लेकिन ओडिशा एफसी (Odisha FC) के डिफेंसलाइन, खासतौर पर गोलकीपर सतर्क थे और ये हमले बेकार चले गए. 81वें मिनट में बेंगलुरू एफसी (Bengaluru FC)  दूसरा गोल करने के करीब थी, डिमास डेल्गाडो की फ्रीकिक डिफेंडरों और गोलकीपर को छकाने में सफल रही लेकिन वह पोस्ट से टकराकर लौट गई. डिमास के फ्रीकिक पर पाटार्लू ने इसी तरह का एक प्रयास 85वें मिनट में भी किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके. दूसरे हाफ में चार अतिरिक्त मिनट जोड़े गए लेकिन इसमें भी किसी टीम को सफलता नहीं मिली.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news