Jasprit Bumrah को ICC रैंकिंग में नुकसान, Virat Kohli और Rohit Sharma इस पायदान पर
Advertisement

Jasprit Bumrah को ICC रैंकिंग में नुकसान, Virat Kohli और Rohit Sharma इस पायदान पर

ICC ने बुधवार को वनडे रैंकिंग जारी की जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah को एक पायदान का नुकसान हुआ है.

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईसीसी (ICC) द्वारा बुधवार को जारी की गई वनडे रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चौथे स्थान से खिसक कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

  1. आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग
  2. बुमराह को हुआ नुकसान 
  3. कोहली-रोहित की रैंकिंग बरकरार 

कोहली और रोहित को नुकसान नहीं

कोहली और रोहित के क्रमश: 857 और 825 अंक हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) बल्लेबाजी सूची में 865 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं. गेंदबाजी में बुमराह (Jasprit Bumrah) 690 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 737 अंक के साथ शीर्ष चल रहे हैं. बोल्ट के बाद बांग्लादेश के मेहदी हसन (725) तीन स्थान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर हैं. इसके बाद अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (708) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी (691) का नंबर आता है.

टॉप 2 में बांग्लादेश का गेंदबाज

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा विश्व कप सुपर लीग सीरीज के पहले दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश के आफ स्पिनर मेहदी हसन (Mehidy Hasan) शीर्ष दो में जगह बनाने वाले अपने देश के सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने. नई गेंद से गेंदबाजी करते हुए हसन ने दो मैचों में 30 रन देकर चार और 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे वह तीन स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंचे. ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 2009 में पहली बार गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था जबकि बायें हाथ के स्पिनर अब्दुर रज्जाक 2010 में दूसरे स्थान के साथ शीर्ष दो में जगह बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे गेंदबाज बने थे.
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

वहीं श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में छह विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भी आठ स्थान के फायदे से नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं. दोनों ही एकदिवसीय मैचों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए मुशफिकुर रहीम चार स्थान आगे बढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 84 और 125 रन की पारी खेली. महमूदुल्लाह 54 और 41 रन की पारियां खेलने के बाद दो स्थान के फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीर दूसरे मैच में 44 रन पर तीन विकेट चटकाने के बाद 11 स्थान के फायदे से हमवतन पीडब्ल्यूएच डिसिल्वा के साथ संयुक्त 61वें स्थान पर पहुंच गए हैं. डिसिल्वा को आठ स्थान का फायदा हुआ. इसके अलावा श्रीलंका के गेंदबाज धनंजय डिसिल्वा नौ स्थान के फायदे से 83वें जबकि लक्षण संदाकन भी नौ स्थान के फायदे से 94वें स्थान पर हैं.

Trending news