Team India को मिली चेतावनी, Joe Root का जबरदस्त प्रदर्शन जारी; ठोका करियर का 19वां शतक

5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच घमासान शुरू होगा. इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा हैं. ऐसे में भारतीय टीम को सर्तक रहना होगा. 

Team India को मिली चेतावनी, Joe Root का जबरदस्त प्रदर्शन जारी; ठोका करियर का 19वां शतक
जो रूट और विराट कोहली (File Photo)

गॉल: टीम इंडिया (Team India) हाल ही में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर भारत लौटी है. वहीं इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को लगातार पछाड़ रहा है. दोनों ही टीमें अच्छी फॉर्म में हैं और इंग्लैंड फरवरी में भारत का दौरा करेगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होगी. अब ये देखना दिलचस्प होगा की कौन किस पर भारी पड़ती है. 

भारतीय टीम (Team India) को घरेलू मैदान का फायदा जरूर होगा लेकिन जिस तरह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) प्रदर्शन कर रहे हैं, इंग्लैंड टीम को हल्के में लेने की गलती टीम इंडिया नहीं करना चाहेगी. 

जो रूट ने ठोका 19वां शतक

कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने करियर का 19वां टेस्ट शतक जमाया हैं. जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां लंच तक चार विकेट पर 181 रन बनाए. 

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 381 रन बनाए थे और इस तरह से इंग्लैंड अभी उससे 200 रन पीछे है. 

IND vs ENG Test Series के लिए भारत रवाना हुए Ben Stokes, फ्लाइट की फोटो शेयर की

लंच के समय रूट (Joe Root) 105 रन पर खेल रहे थे. उन्होंने अब तक 153 गेंदें खेली हैं और 14 चौके लगाए हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर जोस बटलर 30 रन बनाकर खेल रहे हैं. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये अभी तक 49 रन जोड़े हैं. 

रूट (Joe Root) ने तब क्रीज पर कदम रखा था जबकि इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे और स्कोर दो विकेट पर पांच रन था. इंग्लैंड ने शनिवार को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 98 रन बनाए थे और तब रूट 67 रन बनाकर खेल रहे थे.

स्पिन के खिलाफ जो रूट का प्लान

विकेट से काफी टर्न मिल रहा था और इसलिए रूट ने रविवार को सुबह अधिक सतर्कता बरती. इंग्लैंड ने पहले सत्र में दो विकेट गंवाए. ये दोनों विकेट बायें हाथ के स्पिनर लेसिथ एम्बुलडेनिया ने लिया. अभी तक इंग्लैंड के चारों विकेट इस स्पिनर ने ही लिए है. रूट और बेयरस्टॉ ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की.

अपना 99वां टेस्ट मैच खेल रहे रूट (Joe Root) को स्पिन के सामने कोई परेशानी नहीं हुई. उन्होंने दिलरूवान परेरा पर एक रन लेकर लगातार दूसरे टेस्ट मैच में शतक पूरा किया. 

रूट (Joe Root) ने जिस तरह बल्लेबाजी की है उससे टीम इंडिया (Team India) को सर्तक रहने की जरूरत हैं, क्योंकि भारतीय धरती पर भी स्पिन को फायदा मिलने की उम्मीद है और अगर ऐसा होता है तो ये इंग्लिश कप्तान टीम पर भारी पड़ सकता है. 

बता दें कि इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच सात विकेट से जीता था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.