IPL 2022 Mega Auction में धोनी के बाद CSK करेगी इस खिलाड़ी को रिटेन! घातक गेंदबाजी में है माहिर
X

IPL 2022 Mega Auction में धोनी के बाद CSK करेगी इस खिलाड़ी को रिटेन! घातक गेंदबाजी में है माहिर

IPL 2022 Mega Auction से पहले ये तय माना जा रहा है कि सीएसके की टीम महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन कर लेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2021 खत्म होने के बाद सीएसके दूसरे खिलाड़ी का नाम भी फिक्स कर सकती है, क्योंकि इस खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में घातक फॉर्म दिखाई है. 

IPL 2022 Mega Auction में धोनी के बाद CSK करेगी इस खिलाड़ी को रिटेन! घातक गेंदबाजी में है माहिर

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का खुमार लोगों के दिमाग से उतर चुका है. अब सभी की निगाहें आईपीएल मेगा ऑक्शन पर लगी हुई है. महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं. धोनी को सीएसके की टीम हर हालत में रिटेन करेगी, लेकिन बाकी खिलाड़ियों पर अभी तलवार लटकी हुई है. कौन रिटेन होगा और कौन नहीं, इसे जानने के लिए फैंस उत्सुक हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल के बाद दूसरे खिलाड़ी पर मोहर लगती हुई दिख रही है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

धोनी होंगे हर हालत में रिटेन! 

भारत के करिशमाई कप्तान और बेहतरीन फिनिशर महेंद्र सिंह की धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में ही सीएसके ने 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. ये वो नाम है, जिसके बिना CSK की टीम अधूरी है. बड़े मैचों का इन्हें अपार अनुभव है. बड़े बड़े मैच इन्होंने अपने शांत और शातिर दिमाग से जितवाए हैं. धोनी का हाथ वो पारस का पत्थर है, जिस भी खिलाड़ी को ये छू लेते हैं, तो वो सोना हो जाता है. 40 साल की उम्र होने के बावजूद विकेट के पीछे उनकी चपलता देखते ही बनती है. जब धोनी अपने रंग में होते हैं, तो वे वक्त आने पर किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं. धोनी IPL में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले और कप्तान के तौर पर मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी टीम में बदलाव के लिए नहीं जाने जाते हैं. टीम संयोजन बनाने में धोनी का कोई भी सानी नहीं है. DRS लेने में उनसे बड़ा कोई महारथी नहीं है. क्रिकेट के इस महानतम खिलाड़ी को CSK हर हालत में रिटेन करना चाहेगी. 

अगले साल आईपीएल में 10 टीमें 

दर्शकों को अगले साल आईपीएल में बहुत ही ज्यादा मजा आने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में लोगों को दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद खेलते हुए दिखाई देंगी. इसी वजह से अगले साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है. सभी पुरानी टीमें पुराने 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. कुछ खिलाड़ी हमें दूसरी टीमों से भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

धोनी के बाद ये खिलाड़ी हो सकता है रिटेन! 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने घातक गेंदबाजी की थी. उन्होंने 4 ओवर के कोटे में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा पाई थी. हेजलवुड पिछले दो साल से CSK की टीम से जुड़े हुए हैं. उनकी इनस्विंगर और यॉर्कर गेंद को खेलना बड़े से बड़े बल्बाजों के लिए भी बस की बात नहीं है. आईपीएल 2021 में उन्होंने सीएसके के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 11 विकेट झटके हैं. उनकी शानदार फॉर्म को देखते हुए सीएसके उनको हर हालत में रिटेन करना चाहेगी. धोनी के बाद रिटेन होने में उनका नंबर आ सकता है. 

Trending news