36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा
Advertisement
trendingNow12394299

36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

Maharaja Trophy KSCA T20 2024 Karun Nair: भारतीय बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टेस्ट के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले नायर ने टी20 क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है. 

36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

Mysore Warriors vs Hubli Tigers: भारतीय बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टेस्ट के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले नायर ने टी20 क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है. कर्नाटक में महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 2024 (Maharaja Trophy KSCA T20 2024) में उन्होंने लगातार तीसरे मैच में 50 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया. टूर्नामेंट में वह मैसूर वॉरियर्स के कप्तान हैं. इस बार उन्होंने हुबली टाइगर्स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. दूसरी ओर, राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ फिर से फेल हो गए.

करुण नायर की धमाकेदार पारी

महाराजा ट्रॉफी में पहले ही एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके नायर ने हुबली के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने मैदान के चारों ओर जबरदस्त शॉट लगाए. नायर ने 36 बॉल पर 66 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 3 छक्के निकले. उनका स्ट्राइक रेट 183.33 का रहा. नायर ने अपनी पारी से फिर साबित कर दिया है कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है और वह टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हैं. उन्हें 7 साल से इसका इंतजार है.

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैसूर के बल्लेबाजों ने किया निराश

मैच की बात करें तो हुबली टाइगर्स के कप्तान मनीष पांडे ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. मैसूर के बल्लेबाजों ने इस मैच में निराश किया. सिर्फ 3 खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. ओपनर सीयू कार्तिक ने 24 बॉल पर 34 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. कप्तान नायर ने 66 रन की पारी खेली और मनोज भंडागे ने 17 गेंद पर 20 रन बनाए. इन तीनों के अलावा सभी फेल हो गए.

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के लिए रोहित शर्मा किसे बनाएंगे बलि का बकरा? 3 मैच में 190 रन बनाने वाले का कटेगा पत्ता

समित द्रविड़ हो गए फेल

ओपनर कार्तिक सीए 1, समित द्रविड़ 5 बॉल पर 2, विकेटकीपर सुमित कुमार 9 और किशन बेडरे 5 रन बनाकर आउट हुए. कृष्णप्पा गौतम ने 5 और जगदीशन सुचत ने 6 रन बनाए. समित द्रविड़ के लिए यह टूर्नामेंट कुछ खास नहीं रहा है. वह सिर्फ एक ही मैच में प्रभावित कर पाए हैं. 5 मैचों में उनका स्कोर 7, 7, 33, 16, 2 रहा है. हुबली के लिए मनवंत कुमार और एलआर कुमार ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. केसी करियप्पा को 2 सफलता मिली. मैसूर वॉरियर्स की टीम 19.3 ओवर में 165 रन पर सिमट गई.

ये भी पढ़ें: 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बना भारत का ये महान बल्लेबाज, शमी वनडे के बेस्ट बॉलर, अश्विन-कोहली को भी अवॉर्ड

109 रन पर ही सिमटी हुबली की टीम

166 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी हुबली टाइगर्स की टीम 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई. उसके बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. कप्तान मनीष पांडे ने 26 गेंद पर 18 रन बनाए. टी20 क्रिकेट एक तरफ तेजी से रन बनाने होते हैं तो दूसरी ओर उनका स्ट्राइक रेट 69.23 का रहा. हालांकि, इसमें उनकी कोई गलती नहीं मानी जा सकती. मनीष छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. तब तक उनकी टीम 6.3 ओवर में 60 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी. उनके सामने विकेट को बचाने के अलावा कोई ऑप्शन बाकी नहीं रहा था. मैसूर के लिए जगदीशन सुचित ने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही मैसूर की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई. हुबली टाइगर्स पहले नंबर पर है और बेंगलुरु ब्लास्टर्स की टीम दूसरे क्रम पर है.

Trending news