फिफ्टी बनाकर भी ट्रोल हुए राहुल, ‘अल्ट्रा लीजेंड’ अपने बल्लेबाजों को आउट कराने के लिए DRS लेते हैं
Advertisement
trendingNow1451197

फिफ्टी बनाकर भी ट्रोल हुए राहुल, ‘अल्ट्रा लीजेंड’ अपने बल्लेबाजों को आउट कराने के लिए DRS लेते हैं

केएल राहुल अफगानिस्तान के खिलाफ डीआरस लेने के बाद भी आउट होने से नहीं बच सके थे और भारत ने रिव्यू गंवा दिया था.

केएल राहुल मंगलवार को राशिद खान की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलते हुए एलबीडब्ल्यू करार दिए गए थे. (फोटो: IANS)

दुबई : ओपनर केएल राहुल ने अफगानिस्तान से मैच टाई होने के बाद माना कि उनका डीआरएस लेने का फैसला गलत था. वे अगली बार ऐसा करने से पहले ज्यादा सोच समझकर फैसला लेंगे. भारत ने राहुल के गलत डीआरएस लेने के कारण रिव्यू का मौका गंवा दिया था. एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान का यह मैच टाई हो गया था. राहुल ने मैच में 60 रन बनाए थेेे.

टीम पर भारी पड़ी राहुल की गलती 
अफगानिस्तान के साथ इस मुकाबले में कप्तान एमस धोनी और दिनेश कार्तिक दोनों को एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया. अगर भारत के पास डीआरएस बचा होता तो इन दोनों के खिलाफ अंपायरों को अपने फैसले पलटने पड़ सकते थे. लेकिन ओपनर राहुल ने भारत का एकमात्र रिव्यू पहले ही उपयोग कर लिया था, जिसमें उन्हें नाकामी मिली थी. 

डीआरएस बर्बाद करने के लिए मशहूर हैं राहुल 
राहुल को गलत डीआरएस के कारण ट्रोल भी किया गया. एक यूजर ने लिखा, ‘राहुल इंग्लैंड दौरे पर भी डीआरएस बर्बाद करने के लिए मशहूर हुए थे.’ एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, ‘लीजेंड डीआरएस का इस्तेमाल अपना विकेट बचाने के लिए करते हैं. अल्ट्रा लीजेंड रिव्यू इसलिए लेते हैं, ताकि अपने ही दो बल्लेबाजों को आउट करा सकें.’
fallback

मुझे बाद में लगा कि डीआरएस नहीं लेना चाहिए था 
राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘निश्चित तौर पर लगता है कि मुझे तब डीआरएस नहीं लेना चाहिए था. जब मैं क्रीज पर था तो मुझे लगा कि गेंद बाहर जा रही थी और मैंने तीसरे अंपायर की मदद ले ली.’ उन्होंने कहा, ‘कई बार आप बाद में डीआरएस की समीक्षा करते हो और तब लगता है कि आप इसे बाद के खिलाड़ियों के लिए छोड़ सकते थे.’

भविष्य में ज्यादा सतर्कता बरतूंगा: राहुल
राहुल ने कहा कि वे भविष्य में डीआरएस लेने में अधिक सतर्कता बरतेंगे. भारत पहले ही फाइनल मे जगह बना चुका है जो शुक्रवार को होगा. उन्होंने कहा, ‘हमें इससे सीख मिली. मैंने जो शॉट खेला और जो डीआरएस लिया, अगर फिर से वैसी ही स्थिति आती है तो मैं यह जानने के लिए बेहतर स्थिति में रहूंगा कि अब क्या करना है.’ भारत के सामने 253 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 252 रन पर आउट हो गई और मैच टाई छूट गया. 

Trending news