कश्मीर में फिर लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट! LLC ने बनाया जबरदस्त माहौल, गेल के छक्कों के मजे ले रहे घाटी के लोग
Advertisement
trendingNow12471478

कश्मीर में फिर लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट! LLC ने बनाया जबरदस्त माहौल, गेल के छक्कों के मजे ले रहे घाटी के लोग

कश्मीर में एक बार फिर क्रिकेट का धूम धड़का देखने को मिला है जो यहां के लोगों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है. कश्मीर में 38 साल बाद ऐसा पल देखने को मिला है. बता दें कि आखिरी बार 9 सितंबर 1986 को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया था.

कश्मीर में फिर लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट! LLC ने बनाया जबरदस्त माहौल, गेल के छक्कों के मजे ले रहे घाटी के लोग

कश्मीर में इन दिनों लीजेंड क्रिकेट लीग का जलवा देखने को मिला रहा है. भारी संख्या में फैंस श्रीनगर के बख्‍शी स्‍टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंच रहे हैं. कश्मीर में क्रिकेट का लौटना यहां के लोगों के लिए बड़ा तोहफा है. सोमवार को यानी आज कोणार्क सूर्या ओडिशा और तोयम हैदराबाद के बीच लीजेंड क्रिकेट लीग का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. इस मैच की विजेता टीम बुधवार 16 अक्टूबर को साउथर्न सुपरस्टार के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी.

कश्मीर में फिर लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट!

खास बात ये है कि कश्मीर में एक बार फिर क्रिकेट का धूम धड़का देखने को मिला है जो यहां के लोगों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है. कश्मीर में 38 साल बाद ऐसा पल देखने को मिला है. बता दें कि आखिरी बार 9 सितंबर 1986 को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 3 विकेट से हराया था. इस मुकाबले के बाद से कश्मीर में कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले गया था.

लीजेंड क्रिकेट लीग ने बनाया जबरदस्त माहौल

इसके अलावा कश्मीर में इंटरनेशनल क्रिकेटर्स को लेकर कोई लीग नहीं खेली गई. कश्मीर में इस बार चुनाव को देखते हुए लीजेंड क्रिकेट लीग के जरिए यहां क्रिकेट का माहौल बनाया गया. उमर अब्दुल्लाह जैसे बड़े नेताओं ने भी इस फैसले का जमकर स्वागत किया और कश्मीर में क्रिकेट की वापसी पर खुशी जताई. बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे. हाल ही में जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन ने जीत हासिल की है.

कश्मीर में खेले गए दोनों ही मैच हार गया भारत

अगर कश्मीर की बात करें तो यहां इंटरनेशनल क्रिकेट के सिर्फ दो ही मैच खेले गए हैं. श्रीनगर में 13 अक्टूबर 1983 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक वनडे मैच खेला गया था. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 28 रन से हराया था. इसके बाद श्रीनगर में ही 9 सितंबर 1986 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 3 विकेट से हराया था. भारत कश्मीर में खेले गए दोनों ही मैच हार गया था.

गेल के छक्कों के मजे ले रहे घाटी के लोग

लीजेंड क्रिकेट लीग के जरिए कश्मीर के फैंस के चेहरे पर खुशी देखने को मिली है. कश्मीर के क्रिकेट प्रेमी क्रिस गेल, हरभजन सिंह, रॉबिन उथप्पा, मोहम्मद कैफ, शिखर धवन, सुरेश रैना, इरफान पठान, यूसुफ पठान और अंबाती रायुडू जैसे स्टार क्रिकेटर्स को अपने बीच क्रिकेट खेलता देखकर रोमांचित हो गए. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में कश्मीर की धरती पर और भी बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट देखने को मिलेंगे.

Trending news