Legends League Cricket: मैदान पर फिर वापसी करने को तैयार सौरव गांगुली, इस लीग में संभालेंगे भारत की कमान
Advertisement

Legends League Cricket: मैदान पर फिर वापसी करने को तैयार सौरव गांगुली, इस लीग में संभालेंगे भारत की कमान

Legends League Cricket: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) की शुरुआत में इस साल 15 सितंबर को कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में एक विशेष मैच खेला जाएगा. आयोजकों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जॉइंट्स के बीच ये मुकाबला खेला जाना है. 

 

फोटो (File)

Legends League Cricket: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली आजकल काफी चर्चा में बने रहते हैं. एक समय भारतीय टीम के सबसे आक्रामक खिलाड़ी गांगुली आज भी उसी एक बॉस का जीवन जीते हैं. हाल ही में विराट कोहली के साथ उनके विवाद को लेकर खबरों में काफी चर्चा हुई थी. लेकिन गांगुली के फैंस के लिए एक अच्छी खबर अब सामने आई है. दरअसल ये दिग्गज क्रिकेटर एक बार फिर से क्रिकेट की पिच पर वापसी करने के लिए तैयार है. 

गांगुली करेंगे मैदान पर वापसी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) की शुरुआत में इस साल 15 सितंबर को कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में एक विशेष मैच खेला जाएगा. आयोजकों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जॉइंट्स के बीच होने वाला यह मैच भारतीय स्वतंत्रता के 75वें वर्ष से जुड़े समारोहों को समर्पित होगा.

रवि शास्त्री ने जताई खुशी

एलएलसी के उपायुक्त रवि शास्त्री ने विज्ञप्ति में कहा, ‘यह हमारे लिए गौरवशाली क्षण है कि हम अपनी स्वतंत्रता का 75वें साल का जश्न मना रहे हैं. मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने इस साल लीग को स्वतंत्रता समारोह के 75वें वर्ष को समर्पित करने का फैसला किया है.’ इंडिया महाराजा का नेतृत्व पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली करेंगे जबकि वर्ल्ड जॉइंट्स की कमान इंग्लैंड के 2019 के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन संभालेंगे. एलएलसी के दूसरे टूर्नामेंट की शुरुआत इस विशेष मैच के एक दिन बाद 16 सितंबर से होगी. इस टूर्नामेंट में चार टीम भाग लेंगी जो 22 दिन के अंदर 15 मैच खेलेंगी.

6 शहरों में होगा आयोजन

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) का दूसरा सीजन 6 भारतीय शहरों में खेला जाएगा, जिसमें कई देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे. लीग का पहला सीजन इस साल जनवरी में ओमान में तीन टीमों इंडिया महाराजा, वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस के बीच खेला गया था और इसमें 7 मैच शामिल थे. हालांकि, सीजन 2 में चार फ्रेंचाइजी स्वामित्व वाली टीमें होंगी. इसमें 15 मैच होंगे, जो 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक छह शहरों-कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट में खेले जाएंगे.

Trending news