DC vs GT: गुजरात को हराकर दिल्ली ने रचा इतिहास, गेंदबाजों के दम पर सीजन में हासिल की तीसरी जीत
Advertisement

DC vs GT: गुजरात को हराकर दिल्ली ने रचा इतिहास, गेंदबाजों के दम पर सीजन में हासिल की तीसरी जीत

Gujarat Titans vs Delhi Capitals: आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया.

DC vs GT: गुजरात को हराकर दिल्ली ने रचा इतिहास, गेंदबाजों के दम पर सीजन में हासिल की तीसरी जीत
LIVE Blog

Tata IPL GT vs DC Full Score: आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. गुजरात की नजर लगातार दूसरी जीत पर थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका . उसने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया है. अब दिल्ली के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. गुजरात की सात मैच में चौथी हार है. उसे 3 जीत मिली है. गुजरात के खाते में 6 अंक हैं. दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7 में तीन मैच जीत गई है.  उसके 6 अंक हैं. दिल्ली को भी पिछले मैच में जीत मिली थी. उसने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 6 विकेट से हराया था. अब उसने गुजरात को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की.

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. गुजरात की टीम 17.3 ओवर में 89 रन पर ऑलआउट हो गई. दिल्ली को 90 रन का लक्ष्य मिला. उसने 53 गेंद में ही इसे हासिल कर लिया. दिल्ली ने 8.5 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाकर मैच को जीत लिया. फैंस के मुताबिक यह इस सीजन का अब तक का सबसे बोरिंग मैच रहा.

17 April 2024
22:28 PM

DC vs GT: दिल्ली ने 8.5 ओवर में जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस से मिले 90 रन के टारगेट को 8.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. उसने टूर्नामेंट में तीसरी जीत हासिल कर ली है. दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत है. सुमित कुमार ने नूर अहमद की गेंद पर विजयी चौका लगाया. ऋषभ पंत 11 गेंद पर 16 और सुमित कुमार 9 गेंद पर 9 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

21:43 PM

TATA IPL 2024 Live: दिल्ली को लगा दोहरा झटका

दिल्ली के दोनों ओपनर बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. मैकगर्क के बाद पृथ्वी शॉ भी आउट. मैकगर्क को स्पेंसर जॉनसन ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अभिनव मनोहर के हाथों कैच कराया. वह 10 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद पृथ्वी शॉ आउट हुए. पृथ्वी ने 6 गेंद पर 7 रन बनाए. संदीप वॉरियर की गेंद पर स्पेंसर जॉनसन ने उनका कैच लिया. शाई होप और अभिषेक पोरेल क्रीज पर हैं.

21:14 PM

GT vs DC Live Score Updates: गुजरात 89 रन पर सिमट

गुजरात टाइटंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 89 रन पर सिमट गई. उसकी पूरी टीम 17.3 ओवर ही खेल पाई. गुजरात के लिए सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. राशिद खान ने 24 गेंद पर 31, साई सुदर्शन ने 9 गेंद पर 12 और राहुल तेवतिया ने 15 गेंद पर 10 रन बनाए. शुभमन गिल 8, अभिनव मनोहर 8, डेविड मिलर 2 और ऋद्धिमान साहा 2 रन बनाकर आउट हुए. शाहरुख खान खाता नहीं खोल पाए. दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने 3 विकेट लिए. ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को 2-2 सफलता मिली. अक्षर पटेल और खलील अहमद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

21:02 PM

GT vs DC Live Score: 16 ओवर में गुजरात के 8 विकेट गिरे

गुजरात टाइटंस के 8 विकेट पर गिर चुके हैं. उसने 16 ओवर में 81 रन बनाए हैं. राशिद खान 24 और नूर अहमद 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम को सातवां झटका राहुल तेवतिया के रूप में लगा. वह 15 गेंद पर 10 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. उनके बाद 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहित शर्मा आउट हो गए. खलील अहमद की गेंद पर सुमित कुमार ने उनका कैच लिया. मोहित ने 14 गेंद पर 2 रन बनाए.

20:38 PM

GT vs DC Live Score Updates: गुजरात की हालत खराब

गुजरात टाइटंस के 6 विकेट गिर चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उसकी हालत खराब है. टीम ने 11 ओवर में 64 रन हो गए हैं. राशिद खान के साथ राहुल तेवतिया क्रीज पर हैं. नौवें ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स ने दो विकेट लिए. उन्होंने अभिनव मनोहर को पंत के हाथों स्टंप कराया. मनोहर 8 रन ही बना सके. उसके बाद शाहरुख खान को आउट कर कर दिया. शाहरुख भी पंत के हाथों स्टंप हो गए. वह खाता नहीं खोल पाए.

20:10 PM

GT vs DC Live Score Updates: पावरप्ले में गुजरात का स्कोर 30/4

गुजरात टाइटंस की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ काफी खराब हुई है. उसके चार विकेट गिर गए हैं. टीम ने 6 ओवर में 30 रन बनाए हैं. शुभमन गिल 8 और ऋद्धिमान साहा 2 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन को ईशांत ने आउट किया तो साहा का विकेट मुकेश कुमार को मिला. साई सुदर्शन 12 रन बनाकर रनआउट हो गए. ईशांत ने डेविड मिलर को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करवा दिया. मिलर 2 रन ही बना पाए.

19:47 PM

GT vs DC Live Score Updates: दिल्ली को मिली पहली सफलता

दिल्ली कैपिटल्स को पहली सफलता ईशांत शर्मा ने दिलाई. उन्होंने पारी के दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर गुजरात के कप्तान शुभमन गिल को आउट कर दिया. शुभमन 6 गेंद पर 8 रन बनाकर पृथ्वी शॉ को कैच थमा बैठे. ऋद्धिमान साहा और साई सुदर्शन फिलहाल क्रीज पर हैं. गुजरात ने 3 ओवर में 1 विकेट पर 23 रन बना लिए हैं.

19:24 PM

GT vs DC Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वारियर.

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद.

19:05 PM

TATA IPL 2024 Live: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीत लिया है. उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. ऋषभ ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. गुजरात ने टीम में तीन बदलाव किए. ऋद्धिमान साहा और डेविड मिलर की वापसी हुआ है. संदीप वॉरियर को पहली बार गुजरात की प्लेइंग-11 में जगह मिली है. उमेश यादव को बाहर होना पड़ा है.

18:22 PM

GT vs DC Live Score: हेड टू हेड रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आईपीएल में 3 मैच हुए हैं. गुजरात को दो मुकाबलों में सफलता मिली है. दिल्ली सिर्फ एक मैच जीत पाया है. अब देखना है कि आज होने वाले मैच में कौन सी टीम बाजी मारती है.

Trending news