IPL Auction 2022 Live: अर्जुन तेंदुलकर की फिर आईपीएल में एंट्री, बेस प्राइज पर इस टीम ने खरीदा
Advertisement

IPL Auction 2022 Live: अर्जुन तेंदुलकर की फिर आईपीएल में एंट्री, बेस प्राइज पर इस टीम ने खरीदा

IPL Auction 2022 Live: आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 का आज दूसरा दिन है. पहले दिन नीलामी में कुल 97 खिलाड़ियों के ऊपर बोली लगी, जिनमें से 74 प्लेयर्स को 10 टीमों से खरीदार मिल गया लेकिन बचे 23 अनसोल्ड रहे. इनमें स्टीव स्मिथ और सुरेश रैना के नाम भी रहे. अब दूसरे दिन कई बड़े नामों पर सबकी नजरें टिकी हैं. 

 

फोटो (IPL)
LIVE Blog
13 February 2022
20:03 PM

मुंबई ने फिर अर्जुन तेंदुलकर को दिया मौका

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को एक बार फिर से अपनी टीम में शामिल किया. अर्जुन को मुंबई इंडियंस ने 30 लाख रुपये में खरीदा. 

 

 

19:53 PM

आखिर बिक ही गए हेल्स और लुईस

ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले ओपनर एविन लुईस और एलेक्स हेल्स को भी दूसरे राउंड में खरीददार मिल गए हैं. हेल्स को केकेआर ने 1.5 करोड़ में खरीदा. वहीं लुईस को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 2 करोड़ में खरीदा.

19:48 PM

शाकिब अल हसन और उमेश यादव फिर अनसोल्ड

दुनिया के सबसे घातक ऑलराउंडर्स में से एक शाकिब अल हसन और उमेश यादव को दूसरे राउंड में भी कोई खरीददार नहीं मिल पाया है. इसके अलावा शेल्डन कॉटरेल भी अनसोल्ड रहे.

17:56 PM

दूसरे राउंड में बिके ये अनसोल्ड प्लेयर्स

पहले राउंड में कई दिग्गज खिलाड़ी अनसोल्ड रहे थे, लेकिन दूसरे राउंड में कई प्लेयर्स को टीमों का सहारा मिल रहा है. सबसे पहले डेविड मिलर को 3 करोड़ रुपये में गुजरात ने खरीदा. इसके बाद ऋद्धिमान साहा को भी 1.9 करोड़ में गुजरात का साथ मिला. वहीं सैम बिलिंग्स को 2 करोड़ मे केकेआर ने खरीदा.

17:08 PM

सीन एबॉट और रिले मेरेडिथ को मिले खरीददार

ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज सीन एबॉट और रिले मेरेडिथ को मेगा ऑक्शन में खरीददार मिल गए हैं. एबॉट को 2.40 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा, वहीं रिले को 1 करोड़ में मुंबई ने खरीदा.  

16:47 PM

टिम डेविड पर मुंबई ने उड़ाए 8.25 करोड़

अनकैप्ड विदेशी खिलाड़ी टिम डेविड पर मुंबई इंडियंस ने जमकर पैसा उड़ाया है. इस खिलाड़ी के लिए मुंबई ने 8.25 करोड़ की बोली लगाई. मुंबई ने इससे पहले जोफ्रा आर्चर के लिए 8 करोड़ उड़ाए थे, वहीं उन्होंने डेनियल सेम्स को 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा.

 

 

 

16:38 PM

टाइमल मिल्स मुंबई में शामिल

इंग्लैंड के घातक गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया है. आर्चर पर 8 करोड़ की बोली लगाने वाली मुंबई ने मिल्स को 1.50 करोड़ में खरीदा. 

 

16:23 PM

रोमारियो शेफर्ड की करोड़ों में बोली 

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड को भी आईपीएल मेगा ऑक्शन में मोटी रकम मिली. शेफर्ड को 7.75 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. इस बोली के लिए हैदराबाद को बाकी टीमों से तगड़ी टक्कर मिली.  इसके अलावा ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर को सीएसके ने 1.90 करोड़ में खरीदा. 

 

 

 

 

  

15:52 PM

आईपीएल में दिखेगी बुमराह-आर्चर की जोड़ी

आईपीएल में मुंबई के पास अब सबसे घातक दो गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह को रिटेन करने के बाद अब मुंबई ने इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को खरीद लिया है. आर्चर को मुंबई ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा.  इसके अलावा डिवोन कॉन्वे को सीएसके ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा.

 

 

 

15:39 PM

करोड़ों के बिके यश दयाल

अनकैप्ड प्लेयर यश दयाल को गुजरात टाइटंस ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं सिमरजीत सिंह को 20 लाख रुपये में सीएसके ने खरीदा. तिलक वर्मा 1.70 करोड़ में मंबई की टीम में गए. महिलाल लमरोर को आरसीबी ने 95 लाख रुपये में खरीदा. विकी ओत्सवाल को कोई खरीददार नहीं मिला. अनुकूल रोय को 20 लाख में केकेआर ने खरीदा. तेज गेंदबाज आकाश सिंह को किसी टीम ने नहीं खरीदा. 

 

15:33 PM

राजवर्धन हैंगरगेकर 1.5 करोड़ में बिके

अंडर 19 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन करने वाले राजवर्धन हैंगरगेकर को 1.5 करोड़ रुपये में सीएसके ने खरीदा. इस खिलाड़ी ने भी अंडर 19 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था.

 

 

 

 

14:23 PM

यश धुल और राज बावा को मिले खरीददार

भारत को इसी साल अंडर 19 वर्ल्ड जिताने वाले कप्तान यश धुल की भी आईपीएल में एंट्री हो गई है. यश को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा. वहीं फाइनल में 5 विकेट लेने वाले राज बावा को पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा. 

 

14:14 PM

रिंकु सिंह और मनन वोहरा को मिले खरीददार

भारतीय बल्लेबाज रिंकु सिंह 55 लाख रुपये में केकेआर के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं मनन वोहरा लखनऊ की टीम में 20 लाख रुपये में पहुंचे. इसके अलावा रिकी भुई, हरनूर सिंह और हिमांशू राणा को कोई खरीददार नहीं मिला.

14:10 PM

पीयूष चावला को नहीं मिला खरीददार

दिग्गज भारतीय स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला को भी कोई खरीददार नहीं मिला है. चावला भारत की वर्ल्ड कप 2011 जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे थे. इसके अलावा विराट सिंह, सचिन बेबी, हिम्मत सिंह भी अनसोल्ड रहे हैं. केकेआर के लिए आईपीएल जीतने वाले चावला मुंबई, पंजाब और सीएसके के लिए खेल चुके हैं.

 

 

 

13:59 PM

मयंक मारकंडे और नदीम को भी मिले खरीददार

युवा स्पिनर मयंक मारकंडे को मुंबई इंडियंस ने 65 लाख रुपये में खरीदा. इसके अलावा शाहबाज नदीम को लखनऊ ने 50 लाख में खरीदा. इसके अलावा तबरेज शम्सी, कर्ण शर्मा और ईश सोढ़ी को कोई खरीददार नहीं मिला.

 

13:50 PM

नवदीप सैनी आरसीबी से राजस्थान में

आरसीबी के लिए अबतक खेलने वाले नवदीप सैनी को अब नई टीम मिल गई है. अब सैनी राजस्थान रॉयल्स ने नवदीप को 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं जयदेव उनादकट को मुंबई इंडियंस को 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल अनसोल्ड रहे हैं.

 

 

 

 

13:42 PM

चेतन सकारिया की बल्ले-बल्ले

युवा भारतीय तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी मेगा ऑक्शन में अच्छा खासा पैसा मिल गया है. सकारिया को दिल्ली कैपिटल्स ने 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा है. इससे पहले सकारिया राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे. वहीं एक और तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को पंजाब किंग्स ने 50 लाख में खरीदा.

 

 

 

13:41 PM
13:29 PM

खलील अहमद इस साल दिल्ली में

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज खलील अहमद को इस साल दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है. दिल्ली ने खलील को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा. खलील इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते थे.

 

  

13:15 PM

ईशांत शर्मा रहे अनसोल्ड

 

 

13:09 PM

सीएसके ने खरीदा घातक ऑलराउंडर

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK ने ऑक्शन में तगड़ा दांव खेलते हुए एक घातक ऑलराउंडर खरीदा है. सीएसके ने शिवम दूबे को 4 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके अलावा के. गौतम को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 90 लाख रुपये में खरीदा. 

 

 

13:05 PM

मुंबई से पंजाब में पहुंचे मार्को जैनसन

साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर मार्को जैनसन को आईपीएल में नई टीम मिल गई है. मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी मार्को जैनसन को इस साल सनराइजर्स हैदराबाद ने 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा. इस खिलाड़ी के लिए मुंबई इंडियंस ने भी जमकर बोली लगाई. 

 

 

 

12:54 PM

पहली बार आईपीएल में ओडियन स्मिथ 

भारत के खिलाफ हाल ही में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के ओडियन स्मिथ की भी आईपीएल में एंट्री हो चुकी है. स्मिथ को पंजाब किंग्स ने 6 करोड़ रुपये में खरीदा है. स्मिथ के लिए पंजाब को सनराइजर्स हैदराबाद से तगड़ी टक्कर मिली.

 

 

 

12:48 PM

विजय शंकर और जयंत यादव को भी मिले खरीददार

भारत के ऑलराउंडर विजय शंकर और जयंत यादव को भी ऑक्शन में खरीददार मिल गए हैं. शंकर को गुजरात टाइटंस ने 1.4 करोड़ में खरीदा. वहीं शंकर को भी गुजरात ने ही 1.7 करोड़ में खरीद लिया.

 

   

12:39 PM

पंजाब ने लिविंगस्टोन को 11.5 करोड़ मे खरीदा

पंजाब किंग्स ने दिन की सबसे बड़ी बोली लगा दी है. पंजाब ने लियाम लिविंगस्टोन को खरीदने के लिए 11.50 करोड़ रुपये का दांव लगाया. लिविंगस्टोन के लिए बाकी टीमों ने भी जमकर बोलियां लगाई, लेकिन आखिरी बाजी पंजाब ने जीती. 

 

 

 

12:31 PM

वर्ल्ड कप जीतने वाले दो कप्तान अनसोल्ड

दूसरे दिन ऑक्शन के शुरू होते ही कई दिग्गज खिलाड़ियों को झटका लगा. ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाने वाले कप्तान आरोन फिंच अनसोल्ड रहे हैं. वहीं 2019 वर्ल्ड कप जीतने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को भी राउंड 1 में कोई खरीददार नहीं मिला. मोर्गन की कप्तानी में केकेआर ने पिछले साल फाइनल खेला था. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा, मार्नस लाबुशेन, जेम्स नीशम और सौरभ तिवारी को भी कोई खरीददार नहीं मिला. 

 

 

12:18 PM

रहाणे को मिला नहीं खरीदार

पिछले साल तक दिल्ली कैपिटल्स में खेलने वाले अजिंक्य रहाणे अब नई टीम के लिए खेलते हुए दिखेंगे. रहाणे को केकेआर ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा. 

 

12:03 PM

मार्करम पर लगी पहली बोली

दूसरे दिन की सबसे पहली बोली एडन मार्करम पर लगी. पिछले साल पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले मार्करम को इस साल नई टीम ने खरीदा है. ये घातक बल्लेबाज सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलेगा. हैदराबाद ने मार्करम को 2.6 करोड़ में खरीदा.

 

 

11:10 AM

आज इन प्लेयर्स पर रहेंगी नजरें:

अजिंक्य रहाणे, एस श्रीसंत, जयदेव उनादकट, यश धुल, अर्जुन तेंदुलकर, डेविड मलान, आरोन फिंच, इयोन मोर्गन, कॉलिम मुनरो, मार्नस लाबुशेन, लियाम लिवंगस्टोन, ओडीन स्मिथ, डेवॉन कॉन्वे, मार्टिन गुप्टिल और फेबियन एलेन.

 

 

 

11:09 AM

पहले दिन ये खिलाड़ी हुए मालामाल

 

11:04 AM

अब किस टीम के पास कितना पैसा?

PBKS: 28 करोड़, 65 लाख

MI: 27 करोड़, 85 लाख 

CSK: 20 करोड़, 45 लाख 

SRH: 20 करोड़, 15 लाख

GT: 18 करोड़, 85 लाख

DC: 16 करोड, 50 लाख 

KKR: 12 करोड़, 65 लाख 

RR: 12 करोड़, 15 लाख 

RCB: 9 करोड़, 25 लाख

LSG: 6 करोड़, 90 लाख रु.

11:04 AM

ओटीटी पर ऐसे देखें ऑक्शन

इसके अलावा अगर आप चाहे तो अलग से भी सिर्फ डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं.  Disney+ Hotstar दो सब्सक्रिप्शन विकल्पों के साथ उपलब्ध है. डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी पैक है जिसकी कीमत 399 रुपये प्रति वर्ष है जबकि डिज़नी + हॉटस्टार प्रीमियम सदस्यता की कीमत 1,499 रुपये प्रति वर्ष है. डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी पैक में आईपीएल 2022 क्रिकेट स्ट्रीमिंग के साथ-साथ मल्टीप्लेक्स ब्लॉकबस्टर्स, हिंदी में डब की गई डिज़नी + सामग्री, भारतीय टीवी शो और हॉटस्टार स्पेशल सहित लाइव स्पोर्ट्स शामिल हैं.

11:03 AM

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट?

आईपीएल नीलामी (IPL Auction) का लाइव टेलीकास्ट वैसे तो 11 बजे शुरू होगा, लेकिन इससे जुड़े प्रोग्राम 2 बजे से दिखाए जाएंगे. ऑक्शन का सीधा प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा. हिंदी में देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स हिंदी 1 पर आप जा सकते हैं.

11:01 AM

कहां होगा ऑक्शन?

आईपीएल 2022 की नीलामी (IPL Mega Auction 2022) बेंगलुरु (Bengaluru) में चल रही है. जहां सभी 10 फेंचाइजी के मालिक और अधिकारी आज दूसरे दिन अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगे. 

10:57 AM

आज ऑक्शन का दूसरा दिन

आज आईपीएल मेगा ऑक्शन का दूसरा दिन है. सभी 10 टीमें एक बार फिर से मैदान में होंगी. आज ज्यादातर अनकैप्ड प्लेयर्स पर बोली लगाई जाएगी. कल आखिरी बोली नेपाल के संदीप लामिछाने के ऊपर लगाई गई थी और वो अनसोल्ड रहे.

 

 

Trending news