New Zealand को राहत, फर्ग्यूसन का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, इस वजह से हुआ था शक
Advertisement

New Zealand को राहत, फर्ग्यूसन का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, इस वजह से हुआ था शक

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड के पेसर लॉकी फर्ग्यूसन का गला खराब होने के कारण उनकी कोरोना वायरस की जांच हुई थी लेकिन उनका टेस्ट नेगेटिव आया है. 

फर्ग्यूसन ने शुक्रवार को मैच में दो विकेट लिए थे.  (फोटो: ANI)

सिडनी: दुनिया में कोरोना वायरस (Corona virus) के महामारी घोषित होने को बाद ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच होने वाली वनडे सीरीज बीच में ही रद्द हो गई. सीरीज के पहले मैच के बाद न्यूजीलैंड के पेसर लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) को गला खराब होने से उनकी कोरोना वायरस से संक्रमित होने का अंदेशा हो गया था, लेकिन अब उनकी रिपोर्ट ने राहत दी है. उनका कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया है.  

  1. फर्ग्यूसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में बीमार हुए थे.
  2. मैच के बाद उन्हें गले में खराबी की शिकायत हुई थी.
  3. जांच होने तक  उनको आइसोलेशन में रखा गया था.

फर्ग्यूसन को 24 घंटे के लिए आइसोलेशन में रखा गया था. यह कदम. रिपोर्ट आने तक ऐहतियाती तौर पर उठाया गया था. फर्ग्यूसन को गला खराब होने की शिकायत हुई थी. गौरतलब है कि खराब गला कोविड-19 बीमारी का एक लक्षण माना जाता है जो कोरोनावायरस के संक्रमण से होता है. 

यह भी पढ़ें: Corona Virus पर ऑस्ट्रेलियाई पेसर का बड़ा बयान, बताया क्यों LUCKY हैं क्रिकेटर्स 

28 साल का यह पेसर अब रविवार को सिडनी से न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनकी स्थिति के बारे अपने बयान में कहा, "घर की ओर, लॉकी फर्ग्यूसन को हवाई यात्रा करने की अऩुमति मिल गई है. वे कल रविवार को न्यूजीलैंड लौटेंगे." 

इस ससीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रन से हराया था. इसके बाद दोनों टीमों को 15 और 20 मार्च को  बाकी दो वनडे खेलने थे, लेकिन दोनों मैच स्थगित कर दिए गए हैं. इसके अलावा दोनों देशों के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज भी स्थगित कर दी गई है. ये मैच 24, 27 और 29 मार्च को खेले जाने थे. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पेसर केन रिचर्ड्सन की भी कोरोना वायरस की जांच हुई थी. उन्हें भी खराब गले की शिकायत थी, लेकिन बाद में उनका भी टेस्ट नेगेटिव पाया गया था. 

Trending news