Corona Virus पर ऑस्ट्रेलियाई पेसर का बड़ा बयान, बताया क्यों LUCKY हैं क्रिकेटर्स
Advertisement
trendingNow1653774

Corona Virus पर ऑस्ट्रेलियाई पेसर का बड़ा बयान, बताया क्यों LUCKY हैं क्रिकेटर्स

Cricket: कोरोना वायरस के कारण रद्द हुई ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाद पैट कमिंस ने क्रिकेटर्स के लिए कोरोना वायरस को लेकर राहत की बात कही है.

पैट कमिंस का कहना है कि क्रिकेटर्स एक दूसरे के सीधे संपर्क में नहीं आते इससे वे वायरस से बचे रहते हैं.  (फाइल फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पेसर पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर क्रिकेट के लिए अहम बयान दिया है. कमिंस का मानना है क्रिकेट उन चुनिंदा खेलों में से है जो संपर्क खेल (Contact Sports) नहीं हैं. कमिंस ने इस बात के लिए क्रिकेट को भाग्यशाली यानि लकी भी बताया है. 

  1. ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज बीच में रद्द हुई.
  2.  पहले मैच के बाद सीरीज के बाकी दो मैच रद्द हुए.
  3. पैट कमिंस ने कहा- क्रिकेटर्स कोरोना मामले में खुशनसीब.

गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण कोविड-19 बीमारी महामारी घोषित हो चुकी है और यह वायरस छूने से भी फैलता है. कमिंस का कहना है कि क्रिकेट में एक दूसरे के बहुत पास आने से भी बचा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Team India: विराट ने कोरोना पर दिया संदेश, लोगों से याद रखने को कही यह बात

कमिेंस ने कहा, "मुझे लगता है कि ठीक रहे, अब और फिस्ट बम्स देखने को मिलेंगें. हमने यह तय किया कि खेल भी बिना किसी बदलाव के सामान्य तरह से चले. उन्होंने कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि  क्रिकेट संपर्क खेल (जिसमें खिलाड़ियों को एक दूसरे को छूना पड़े) नहीं है. आप कोशिश कर सकते हैं कि एक दूसरे के नजदीक नहीं आएं. इससे खेल में कुछ बदलता भी नहीं है. 

fallback

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद तीन मैचों की सीरीज के बाकी दो मैच रद्द हुए हैं जबकि टी20 मैच भी टलने की बात हो रही है. फिलहाल यह फैसला नहीं हुआ है कि वनडे सीरीज के बाकी मैच बाद में होंगे या नहीं और अगर होंगे तो कब होंगे.  

हाल ही में न्यूजीलैंड सरकार ने सफर पर पाबंदियां लगाई हैं जिसकी वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सलाह दी गई है कि न्यूजीलैंड की टीम को फौरन न्यूजीलैंड वापस रवाना कर दिया जाए. इसी के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले आदेश तक बचे हुए दो वनडे और टी20 सीरीज टाल दी है. 

Trending news