VIDEO: लंबा छक्का जड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड ने करियर को कहा अलविदा, लोग बोले- आप सच में कमाल हो!
Advertisement

VIDEO: लंबा छक्का जड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड ने करियर को कहा अलविदा, लोग बोले- आप सच में कमाल हो!

Stuart Broad: दुनिया के महान गेंदबाजों में शुमार इंग्लैंड के सुपरस्टार स्टुअर्ट ब्रॉड ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी कि एशेज सीरीज-2023 का 5वां टेस्ट मैच उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी मुकाबला होगा. ब्रॉड ने लंदन के द ओवल मैदान पर जारी इस मैच में मिचेल स्टार्क की गेंद पर लंबा छक्का जड़ा.

VIDEO: लंबा छक्का जड़कर स्टुअर्ट ब्रॉड ने करियर को कहा अलविदा, लोग बोले- आप सच में कमाल हो!

Stuart Broad Six, Last Ball of International Career : इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाजों में शुमार स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी एशेज सीरीज-2023 का 5वां टेस्ट मैच उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी मुकाबला होगा, जिसकी घोषणा उन्होंने खुद ही कर दी है. ब्रॉड ने अपने इंटरनेशनल करियर की आखिरी गेंद पर लंबा छक्का जड़ा.

अचानक ऐलान से सभी को चौंकाया

पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने शनिवार को बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने घोषणा कर दी है कि वह एशेज सीरीज-2023 (Ashes 2023) खत्म होने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. ब्रॉड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद सबके सामने ये ऐलान किया. ब्रॉड ने एशेज सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआती पारी में ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

करियर की अंतिम गेंद पर जड़ा छक्का

मिचेल स्टार्क के पारी के 81वें ओवर की अंतिम गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने लंबा छक्का जड़ा. उन्होंने इस बाउंसर को स्क्वायर लेग के ऊपर से खेल दिया और गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया. अगला ओवर टॉड मर्फी ने किया जिसकी 5वीं गेंद पर जेम्स एंडरसन lbw आउट हो गए. इस तरह ब्रॉड 8 गेंदों का सामना करने के बाद  एक छक्के की मदद से 8 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ऑस्ट्रेलिया को मिला 384 रन का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इस मैच में टॉस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मिचेल स्टार्क के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 283 रन पर ऑलआउट हो गई. मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट झटके. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए. इंग्लैंड ने फिर अपनी दूसरी पारी में 395 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 384 रन का लक्ष्य मिला. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट ने 91, विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने 78 और ओपनर जैक क्राउली ने 73 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिचेल स्टार्क और टॉड मर्फी ने 4-4 विकेट झटके.

दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों में गिनती

37 साल के स्टुअर्ट ब्रॉड की गिनती दुनिया के महान गेंदबाजों में होती है. वह टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज हैं. उनके अलावा ये कमाल साथी और दिग्गज जेम्स एंडरसन ने किया है. ब्रॉड अपने टेस्ट करियर का 167वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक 602 विकेट इस फॉर्मेट में लिए हैं. उन्होंने 121 वनडे में 178 और 56 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 65 विकेट झटके हैं.

Trending news