Martin Guptill ने तोड़ा 'हिटमैन' Rohit Sharma का वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी-20 इंटरनेशनल में जड़ दिए 132 छक्के
Advertisement

Martin Guptill ने तोड़ा 'हिटमैन' Rohit Sharma का वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी-20 इंटरनेशनल में जड़ दिए 132 छक्के

मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने इस तूफानी पारी के दम पर भारत के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्कों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब गुप्टिल के नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. गुप्टिल के नाम अब 96 टी-20 मैचों में 132 छक्के हैं.

Rohit Sharma and Martin Guptill (File)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज जारी है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने कंगारुओं को 4 रनों से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड की इस जीत का श्रेय टीम के ओपनर मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) को जाता है. गुप्टिल ने इस मैच में 97 रनों की शानदार पारी खेली. गुप्टिल ने अपनी इस पारी के दौरान भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है.

  1. विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 
  2. टी-20 इंटरनेशनल में गुप्टिल के नाम सबसे ज्यादा 132 छक्के 
  3. रोहित के नाम इस फॉर्मेट में 108 मैचों में 127 छक्के दर्ज हैं

मार्टिन गुप्टिल का ‘धमाका’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने विस्फोटक पारी खेली. गुप्टिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उसके बाद भी उनका बल्ला नहीं रुका और इस ओपनर ने 50 गेंदों में 97 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 6 चौके मारे. 

तोड़ा रोहित का रिकॉर्ड 

मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने इस तूफानी पारी के दम पर भारत के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्कों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब गुप्टिल के नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. गुप्टिल के नाम अब 96 टी-20 मैचों में 132 छक्के हैं. जबकि रोहित (Rohit Sharma) के नाम इस फॉर्मेट में 108 मैचों में 127 छक्के दर्ज हैं. 

कांटे की टक्कर में न्यूजीलैंड जीता

मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कंगारू टीम ने पूरी तरह टक्कर दी, लेकिन 215 रनों पर टीम ऑलआउट हो गई और न्यूजीलैंड ने 4 रनों से मैच अपने नाम किया. न्यूजीलैंड अब 5 मैच की सीरीज में 2-0 से आगे है.

Trending news