Mitchell Starc ने दिया संन्यास का संकेत, IPL जीतने के बाद इस बयान से कर दिया हैरान
Advertisement
trendingNow12265719

Mitchell Starc ने दिया संन्यास का संकेत, IPL जीतने के बाद इस बयान से कर दिया हैरान

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL 2024 का विजेता बनाने के बाद मिचेल स्टार्क ने संकेत दिया है कि अब वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने स्टार्क को नीलामी में रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था.

Mitchell Starc ने दिया संन्यास का संकेत, IPL जीतने के बाद इस बयान से कर दिया हैरान

Mitchell Starc News: अपने देश के लिए पूरी तरह समर्पित होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क लगभग एक दशक तक IPL से दूर रहे. हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL 2024 का विजेता बनाने के बाद मिचेल स्टार्क ने संकेत दिया है कि अब वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने स्टार्क को नीलामी में रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था और उन्होंने हाल में समाप्त आईपीएल 2024 के अंत में शानदार प्रदर्शन किया. स्टार्क ने दो नॉकआउट मैचों में 5 विकेट सहित टूर्नामेंट में कुल 17 विकेट लेकर KKR की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.    

मिचेल स्टार्क ने दिया संन्यास का संकेत

मिचेल स्टार्क इंटरनेशनल क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं. हालांकि  मिचेल स्टार्क ने यह नहीं बताया कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट के किस फॉर्मेट को छोड़ना चाहते हैं, लेकिन यह देखते हुए कि अगला 50 ओवर का वर्ल्ड कप 2027 में होगा, संभावना है कि यह वनडे फॉर्मेट होगा. मिचेल स्टार्क ने संकेत दिया कि टी20 को उनके कार्यक्रम में प्रमुखता मिल सकती है.

शरीर को आराम देने के लिए फैसला लिया 

मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘पिछले 9 साल में मैंने निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को प्राथमिकता दी है. मैं अपने शरीर को आराम देने और क्रिकेट से दूर अपनी पत्नी के साथ कुछ समय बिताने का मौका पाने के लिए अधिकतर इन टूर्नामेंटों से हट गया, इसलिए निश्चित रूप से पिछले 9 साल में मेरा दिमाग इसी पर केंद्रित रहा है.’

स्टार्क ने इस बयान से कर दिया हैरान

मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘मैं निश्चित रूप से अपने करियर के अंत के करीब हूं. एक इंटरनेशनल फॉर्मेट को हटाया जा सकता है, क्योंकि अगले वर्ल्ड कप तक अभी काफी समय है और चाहे वह प्रारूप हटे या नहीं, इससे काफी फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए दरवाजे खुल जाएंगे.’ स्टार्क ने कहा कि इस साल के आईपीएल से उन्हें वेस्टइंडीज में एक जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में मदद मिली.

अगले साल भी केकेआर के लिए खेलेंगे स्टार्क

मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘यह IPL से होने वाले फायदे का दूसरा पक्ष है, एक शानदार टूर्नामेंट में कुछ शानदार खिलाड़ी और टी20 वर्ल्ड कप से पहले शानदार तैयारी और सफलता बेहतरीन रही है. यह बहुत अच्छा है कि कई खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए काफी अच्छी स्थिति में हैं.’ स्टार्क को उम्मीद है कि वह अगले साल भी केकेआर के लिए खेलेंगे. मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘मुझे कार्यक्रम के बारे में अच्छी तरह पता नहीं है, लेकिन मैंने इसका पूरा आनंद लिया है और उम्मीद है कि अगले साल वापस आऊंगा और उम्मीद है कि मैं फिर से बैंगनी और सुनहरे रंग की जर्सी (केकेआर की जर्सी का रंग) में दिखूंगा.’

Trending news