IND vs ENG: रोहित शर्मा नहीं, लखनऊ में मैन ऑफ द मैच का असली हकदार था भारत का ये खिलाड़ी!
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा नहीं, लखनऊ में मैन ऑफ द मैच का असली हकदार था भारत का ये खिलाड़ी!

IND vs ENG: लखनऊ में रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 100 रन से मात दी. मेजबान टीम ने 9 विकेट पर 229 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड को 34.5 ओवर में 129 रन पर ऑलआउट कर दिया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

IND vs ENG: रोहित शर्मा नहीं, लखनऊ में मैन ऑफ द मैच का असली हकदार था भारत का ये खिलाड़ी!

India vs England : भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) में रविवार को लगातार छठी जीत दर्ज की. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टीम इंडिया ने गत चैंपियन इंग्लैंड को 100 रन से रौंद दिया. भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 229 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड को 34.5 ओवर में 129 रन पर ऑलआउट कर दिया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

20 साल बाद विश्व कप में हारा इंग्लैंड

वर्ल्ड कप में भारत ने 20 साल बाद इंग्लैंड को हराया है. इससे पहले उसे 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड पर जीत मिली थी. इस जीत में रोहित शर्मा, पेसर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का बड़ा योगदान रहा. शमी ने 4 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह को 3 विकेट मिले. स्पिनर कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 49 और केएल राहुल ने 39 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 3 विकेट झटके जबकि क्रिस वोक्स और आदिल राशिद को 2-2 विकेट मिले. 

ये धुरंधर था अवॉर्ड का असली हकदार!

कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जाहिर तौर पर मुश्किल वक्त में टीम इंडिया की बल्लेबाजी की कमान संभाली. भारत ने अपने 3 विकेट 40 रन तक गंवा दिए थे लेकिन रोहित एक छोर पर जमे रहे. भारत के 229 तक पहुंचने में रोहित का बड़ा योगदान रहा. रोहित ने अपनी 101 गेंदों की पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े. हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ फैंस का मानना था कि इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच पेसर मोहम्मद शमी को बनाना चाहिए थे. 

शमी ने झटके 4 विकेट

टीम इंडिया के लिए विकेट लेने की शुरुआत पेसर जसप्रीत बुमराह ने की और उन्होंने पारी के 5वें ओवर की लगातार गेंदों पर डेविड मलान और जो रूट को चलता किया. फिर शमी ने तो जैसे कहर बरपा दिया. उन्होंने 4 विकेट लिए. शमी ने इस दौरान बेन स्टोक्स और ओपनर जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड किया. फिर मोईन अली को विकेट के पीछे कैच कराया. इसके बाद आदिल राशिद को बोल्ड मारा. शमी ने अपने 7 में से 2 ओवर मेडन फेंके और केवल 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. 

Trending news