IND vs NZ: टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, बीच मैच में चोटिल हुआ ये दिग्गज; मैदान छोड़कर लौटा
Advertisement
trendingNow11534591

IND vs NZ: टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, बीच मैच में चोटिल हुआ ये दिग्गज; मैदान छोड़कर लौटा

IND vs NZ 1st ODI: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे मैच में बड़ा स्कोर बनाया. हालांकि न्यूजीलैंड की पारी के दौरान टीम को बड़ा झटका लगा और एक दिग्गज पेसर चोटिल होकर मैदान से बाहर चला गया. 

bcci

India vs New Zealand 1st ODI, Mohammed Shami Injury: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे मैच में बड़ा स्कोर बनाया. विस्फोटक ओपनर शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत मेजबान टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन बना दिए. हालांकि न्यूजीलैंड की पारी के दौरान टीम को बड़ा झटका लगा और एक दिग्गज पेसर चोटिल होकर मैदान से चला गया. हालांकि बाद में वह फिर से लौट आया और अपने ओवर पूरे किए. 

मैदान छोड़कर लौटे शमी

पारी के 7वें ओवर की अंतिम गेंद पर शमी चोटिल हो गए. उन्होंने फिन एलन के सामने गेंद फेंकी जिसे सामने की तरफ खेला. फॉलोथ्रू पर शमी के लिए मुश्किल लग रही थी, उन्होंने अपना हाथ अड़ाया लेकिन गेंद अंगूठे पर लग गई. तुरंत फिजियो को बुलाया गया. आइसपैक भी लगाया लेकिन वह दर्द में नजर आए. आखिरकार उन्हें मैदान छोड़कर लौटना पड़ा.

काफी देर बाद लौटे शमी

32 वर्षीय शमी बाद में लौट आए और उन्होंने गेंदबाजी भी की. इससे साफ हो गया कि उनकी चोट गंभीर नहीं है. उन्होंने पारी के 23वें ओवर में गेंदबाजी फिर से शुरू की. फिर 25वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स (11) को बोल्ड भी किया. शमी की गेंद को फिलिप्स समझ नहीं पाए और सीधे गिल्लियां बिखर गईं. फिलिप्स ने 20 गेंदों की अपनी पारी में एक छक्के की बदौलत 11 रन बनाए. मैदान पर फिर लौटने के बाद शमी ने 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी गेंदबाजी की.

गिल की डबल सेंचुरी

इससे पहले विस्फोटक ओपनर शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौल भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकते हुए इतिहास रचा और वह ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए. गिल वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के पांचवें और दुनिया के आठवें बल्लेबाज हैं. उन्होंने 149 गेंदों पर 208 रनों की अपनी पारी में 19 चौके और 9 छक्के जमाए. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news