IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएगा टीम इंडिया का ये मैच विनर! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट
Advertisement
trendingNow11740425

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएगा टीम इंडिया का ये मैच विनर! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

Team India: टीम इंडिया को आगामी 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करना है. इससे पहले टीम इंडिया के एक मैच विनर खिलाड़ी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज में होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर रखा जा सकता है. 

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएगा टीम इंडिया का ये मैच विनर! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

India Tour of west Indies 2023: भारतीय टीम WTC फाइनल के बाद फिलहाल रेस्ट पर है जुलाई में टीम वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है, जहां टीम को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से टेस्ट मैच के साथ होगी जबकि आखिरी मुकाबला 13 अगस्त को टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. हालांकि, अभी इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम इंडिया का एक मैच विनर खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज से बाहर रखा जा सकता है.

ये खिलाड़ी नहीं जाएगा वेस्टइंडीज!

टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से आराम दिया जा सकता है. खबरों की मानें तो वर्क लोड के चलते टीम मैनेजमेंट यह फैसला ले सकता है. बता दें कि शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुए WTC फाइनल मैच में भी शानदार गेंदबाजी की थी .उन्होंने दोनों पारियों में दो-दो विकेट होने नाम किए थे. इस मुकाबले में भारत के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए थे.

लगातार कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

बता दें कि मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2023 में भी गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की थी. भले ही टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार गई, लेकिन शमी ने इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की. उन्होंने 17 मैच खेलते हुए 8.03 की इकॉनमी के साथ 28 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान उनका बेस्ट बोलिंग स्पेल 11 रन देकर 4 विकेट रहा. 

ऐसा रहा है करियर

शमी टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर मैच विनिंग स्पेल फेंक चुके हैं. उनके करियर की बात की जाए तो अब तक टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 64 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके खाते में 229 विकेट आए हैं. टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 56 रन देकर 6 विकेट रहा है. वहीं, वनडे मुकाबलों की बात की जाए तो उन्होंने 90 मैच खेलते हुए 162 विकेट झटके हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने 23 मैच में गेंदबाजी की है और 24 विकेट लिए हैं.

Trending news