Mohammed Shami: मोहम्मद शमी को लगा बड़ा झटका! 5 साल बाद पत्नी हसीन जहां को लेकर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
Advertisement
trendingNow11541402

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी को लगा बड़ा झटका! 5 साल बाद पत्नी हसीन जहां को लेकर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Hasin Jahan: कोलकाता की एक कोर्ट ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और हसीन जहां (Hasin Jahan)  को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है. 

Photo (Twitter)

Mohammed Shami And Hasin Jahan: मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से विवाद के चलते हसीन जहां काफी वक्त से अपनी बेटी के साथ अलग रह रही हैं. हसीन जहां (Hasin Jahan) पेशे से अभिनेत्री है. कोलकाता की एक कोर्ट ने इन कपल को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है. 

कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला

कोलकाता की एक कोर्ट ने सोमवार को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को उनकी अलग रह रही पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) को 1 लाख 30 हजार रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है. 1 लाख 30 हजार रुपये में से 50,000 रुपये हसीन जहां के लिए व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा. वहीं, 80,000 रुपये उनकी बेटी के रखरखाव का खर्च होगा जो उनके साथ रह रही है.

हसीन जहां ने की थी ये मांग

2018 में, हसीन जहां ने हसन को 10 लाख रुपये के मासिक गुजारा भत्ता की मांग करते हुए अदालत में एक मुकदमा दायर किया, जिसमें से 7,00,000 रुपये उनका व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा और शेष 3,00,000 रुपये उनकी बेटी के रखरखाव में खर्च होंगे. उनकी वकील मृगांका मिस्त्री ने अदालत को सूचित किया कि वित्तीय साल 2020-21 के लिए भारतीय तेज गेंदबाज के आयकर रिटर्न के अनुसार, उस वित्त साल के लिए उनकी वार्षिक आय 7 करोड़ रुपये से अधिक थी और उसी के आधार पर मासिक आय की मांग की. 10 लाख रुपये का गुजारा भत्ता अनुचित नहीं था.

शमी के वकील ने किया ये दावा

हालांकि, शमी के वकील सेलिम रहमान ने दावा किया कि, हसीन जहां खुद एक पेशेवर फैशन मॉडल के रूप में काम करके एक स्थिर आय स्रोत बना रही थीं, इसलिए उस उच्च गुजारा भत्ता की मांग उचित नहीं थी. आखिरकार निचली अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सोमवार को मासिक गुजारा भत्ता की राशि 1.30 लाख रुपये तय कर दी. हालांकि अदालत के निर्देश पर आभार व्यक्त करते हुए, हसीन जहां ने दावा किया कि मासिक गुजारा भत्ता की राशि अधिक होने पर उन्हें राहत मिली होती. रिपोर्ट दर्ज किए जाने तक इस गिनती पर भारतीय तेज गेंदबाज की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news