Team India: अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेगा ये भारतीय गेंदबाज, विराट कोहली का है सबसे खास
Advertisement
trendingNow11308631

Team India: अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेगा ये भारतीय गेंदबाज, विराट कोहली का है सबसे खास

Team India: टीम इंडिया के एक तेज गेंदबाज ने विदेशी टीम के साथ करार कर लिया है. ये खिलाड़ी इस समय भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर है और इसके बाद विदेशी टीम के लिए खेलने जाएगा. 

Photo (ICC)

Team India Players In County Cricket: टीम इंडिया (Team India) के कई दिग्गज खिलाड़ी इस समय काउंटी चैम्पियनशिप (County Championship) में अपना जलवा बिखेर रहे हैं, इस लिस्ट में अब एक घातक गेंदबाज का नाम भी जुड़ गया है. ये खिलाड़ी इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा है. जिम्बाब्वे दौरे (India vs Zimbabwe) के बाद ये खिलाड़ी काउंटी चैम्पियनशिप (County Championship) के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा. 

काउंटी क्रिकेट खेलेगा ये खिलाड़ी

इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वारविकशर के सत्र के अंतिम तीन प्रथम श्रेणी मैचों में मैदान में उतरेंगे. वह इस समय जिम्बाब्वे में वनडे श्रृंखला में खेल रहे हैं लेकिन एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में वह जगह नहीं बना सके हैं. काउंटी क्लब ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, 'वारविकशर काउंटी क्रिकेट क्लब ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से काउंटी चैम्पियनशिप सत्र के अंतिम तीन मैचों के लिए करार किया है. 28 साल का यह खिलाड़ी 12 सितंबर (सोमवार) को समरसेट के खिलाफ घरेलू मुकाबले से पहले एजबेस्टन में पहुंच जायेगा. '

इंग्लैंड में खेलने के लिए उत्साहित

दायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने जुलाई में एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट की पहली पारी में 66 रन देकर चार विकेट झटके थे. इसके बाद उन्होंने तीन वनडे मैचों में छह विकेट चटकाए थे. सिराज भारत के लिये सभी फॉर्मेट में 27 मैचों में 57 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने कहा, 'मैं वारविकशर (बीयर्स टीम) से जुड़ने के लिए बेताब हूं. मुझे हमेशा भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड में खेलने में मजा आया है और मैं काउंटी क्रिकेट का अनुभव हासिल करने के लिए उत्साहित हूं.'

उन्होंने आगे कहा, 'एजबेस्टन विश्व स्तरीय स्टेडियम है और इस साल टेस्ट के लिये वहां जो माहौल था, वो काफी विशेष था. मैं सितंबर में खेलने के लिए उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि टीम को सत्र का समापन अच्छी तरह करने में मदद करूंगा.'सिराज इस सत्र में वारविकशर का प्रतिनिधित्व करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले क्रुणाल पांड्या ने रॉयल लंदन कप वनडे चैम्पियनशिप के लिए क्लब से करार किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news