Ind vs NZ: अर्शदीप सिंह की बढ़ी टेंशन, दूसरे टी20 मैच से कटेगा पत्ता! ये घातक खिलाड़ी जगह पाने का बड़ा हकदार
Advertisement
trendingNow11547914

Ind vs NZ: अर्शदीप सिंह की बढ़ी टेंशन, दूसरे टी20 मैच से कटेगा पत्ता! ये घातक खिलाड़ी जगह पाने का बड़ा हकदार

Arshdeep Singh: युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में काफी खराब रहा था. दूसरे मैच में उनकी जगह टीम में 29 साल के एक खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है. 

Photo (Twitter)

Ind vs Nz 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ 2nd T20) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 29 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टी20 में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) काफी महंगे साबित हुए थेस जिसके चलते कहीं ना कहीं टीम को हार का सामना करना पड़ा. अगले मैच में 29 साल का एक घातक गेंदबाज प्लेइंग 11 में अर्शदीप की जगह लेने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है. 

अर्शदीप सिंह की बढ़ी टेशन

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 4 ओवर में सिर्फ 1 विकेट हासिल कर 51 रन खर्च कर दिए थे. इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी का आखिरी ओवर भी फेंका. इस ओवर में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 1 नो-बॉल के साथ कुल 27 रन खर्च किए. अर्शदीप सिंह के इसी ओवर के चलते टीम इंडिया को मुकाबला जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारतीय बल्लेबाज हासिल नहीं कर सके थे. 

ये घातक खिलाड़ी छीन सकता है जगह 

दूसरे टी20 मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की जगह मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को टीम में शामिल कर सकते हैं. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक अपना डेब्यू मैच नहीं खेला है. उन्हें इस सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 स्क्वॉड में भी शामिल किया गया था, लेकिन उस सीरीज में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. मुकेश कुमार भारतीय टेस्ट टीम में भी शामिल किए जा चुके हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट में भी अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है. 

घरेलू क्रिकेट में काफी सफल 

बिहार के गोपालगंज में जन्मे मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अभी तक 35 फर्स्ट क्लास मैचों में 134 विकेट लिए हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं. वह इस बार आईपीएल में भी नजर आने वाले हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news