Team India: टीम इंडिया के 2011 वर्ल्ड कप चैंपियन के खिलाफ बड़ा एक्शन, 2 खाते हुए सीज; 52 लाख की वसूली
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के 2011 वर्ल्ड कप चैंपियन के खिलाफ बड़ा एक्शन, 2 खाते हुए सीज; 52 लाख की वसूली

Indian Cricket Team: 2011 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रहे एक खिलाड़ी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. इस खिलाड़ी के बैंक खातों को सीज करके वसूली की गई है. 

Photo (Twitter)

Munaf Patel Bank Accounts Seized: ग्रेटर नोएडा जिला प्रशासन ने रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) पर 2011 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रहे एक खिलाड़ी से 52 लाख रुपये की वसूली की है. इस खिलाड़ी के बैंक खातों को सीज कर धनराशि को जब्त कर लिया गया है. आपको बता दें कि इस खिलाड़ी के खिलाफ अभी भी वसूली की कार्रवाई की जा रही है. ये खिलाड़ी 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अहम हिस्सा था. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के खाते हुए सीज

जिला प्रशासन ने यूपी रेरा की आरसी पर कार्रवाई करते हुए पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर मुनाफ पटेल (Munaf Patel) के बैंक खाते सीज कर 52 लाख रुपये वसूले है.  पूर्व क्रिकेटर निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक हैं. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 10 में निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड का वन लीफ ट्राय नाम से आवासीय प्रोजेक्ट है. प्रोजेक्ट समय पर पूरा नहीं होने पर खरीदारों ने यूपी रेरा से शिकायत की थी, जिसके बाद ये एक्शन लिया गया है. आदेश का पालन नहीं करने पर यूपी रेरा ने आरसी जारी कर दी थी. जिला प्रशासन के पास बिल्डर के खिलाफ यूपी रेरा के करीब 10 करोड़ की 40 से अधिक आरसी लंबित है.

अधिकारियों ने दी ये बड़ी जानकारी 

अधिकारियों ने बताया कि क्रिकेटर मुनाफ पटेल (Munaf Patel) भी कंपनी में डायरेक्टर हैं. नोएडा और गुजरात में एक्सिस बैंक की 2 शाखाओं में पूर्व क्रिकेटर के दो खातों को सीज कर आरसी की धनराशि वसूली की गई है. दोनों बैंक खातों में करीब 52 लाख रुपये जब्त किए गए हैं. जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर सुहास एलवाई ने बताया, 'इस मामले में दादरी तहसील की टीम ने वसूली का प्रयास किया, लेकिन बिल्डर ने पैसे नहीं दिए. इसके बाद तहसील की टीम ने विधिक सलाह लेने के बाद कंपनी के निदेशकों से वसूली शुरू कर दी.'

भारत को जिताया 2011 वर्ल्ड कप 

मुनाफ पटेल (Munaf Patel) ने साल 2006 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 13 टेस्ट, 70 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 35 विकेट, वनडे में 86 विकेट और टी20 में 4 विकेट हैं. मुनाफ पटेल (Munaf Patel) वनडे वर्ल्ड कप 2011 वाली टीम का हिस्सा भी थे, जिसने भारत को 28 साल बाद भारत को वर्ल्ड कप जिताया था. 

(INPUT- IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news