न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल
Advertisement
trendingNow12395816

न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजी का दबदबा रहने की उम्मीद है. चेन्नई की पिचें हमेशा से स्पिन गेंदबाजों को मदद करती रही हैं और इस बार भी ऐसा ही होने की संभावना है.

न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजी का दबदबा रहने की उम्मीद है. चेन्नई की पिचें हमेशा से स्पिन गेंदबाजों को मदद करती रही हैं और इस बार भी ऐसा ही होने की संभावना है. भारतीय टीम इस मैदान पर स्पिन-फ्रेंडली पिच तैयार करवाकर बांग्लादेशी बल्लेबाजों को चुनौती दे सकती है. स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के होने से भारत निश्चिंत है. टीम इंडिया की चिंता तो फास्ट बॉलिंग अटैक है.

शमी-बुमराह क्यों रहेंगे बाहर?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेल पाएंगे. बुमराह को आराम दिया जाएगा. वर्कलोड मैनजमेंट के कारण उन्हें टीम में नहीं चुना जाएगा. दूसरी ओर, वनडे वर्ल्ड कप के बाद से बाहर चल रहे अनुभवी फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी को वापसी के लिए अभी और इंतजार करना होगा. वह पूरी फिट नहीं हो पाए हैं. शमी अभी भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. बीसीसीआई उन्हें लेकर कोई जोखिम उठाना नहीं चाहता है. शमी को सीधे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतारा जा सकता है. उससे पहले वह बंगाल के लिए डोमेस्टिक मैचों में दिखाई दे सकते हैं. अब सवाल उठता है कि शमी-बुमराह की अनुपस्थिति में फास्ट बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी किसके ऊपर होगी. हम आपको यहां 5 नाम बता रहे हैं...

ये भी पढ़ें: अजूबा...बैटिंग में शेन वॉर्न के नाम ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन! बड़े-बड़े खिलाड़ी हो गए फेल

मोहम्मद सिराज: शमी-बुमराह की अनुपस्थिति में फास्ट बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज के ऊपर होगी. 2022 में डेब्यू करने वाला यह तेज गेंदबाज अब तक भारत के लिए 27 मैच खेल चुका है. बहुत कम समय में उन्होंने खुद को टीम का मुख्य सदस्य बना लिया है. उनके नाम टेस्ट में 74 विकेट है.

मुकेश कुमार: टीम इंडिया के 3 टेस्ट मैच खेल चुके मुकेश कुमार इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे. शमी-बुमराह की अनुपस्थिति में उन्हें बरकरार रखा जा सकता है. मुकेश भारतीय पिचों पर काफी घातक साबित हो सकते हैं. उन्होंने 3 टेस्ट में 7 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें:  36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

आकाश दीप: इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट में डेब्यू करने वाले आकाश दीप के ऊपर भी सबकी नजरें होंगी. उन्हें रांची टेस्ट में मौका मिला था और उन्होंने घातक गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था. आकाश ने अपने करियर की पहली ही पारी में 3 विकेट झटक लिए थे. अब देखना है कि सेलेक्टर्स उन्हें टीम में बरकरार रखते हैं या नहीं.

आवेश खान: मध्य प्रदेश के इस तेज गेंदबाज को टेस्ट में डेब्यू का इंतजार है. आवेश को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए चुना गया था. हालांकि, उन्हें मौका नहीं मिला था और फिर अंतिम 3 टेस्ट के लिए नहीं चुना गया. आवेश ने 43 फर्स्ट क्लास मैचों में 165 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बना भारत का ये महान बल्लेबाज, शमी वनडे के बेस्ट बॉलर, अश्विन-कोहली को भी अवॉर्ड

अर्शदीप सिंह: हाल के दिनों में जिस खिलाड़ी को टेस्ट में लाने पर सबसे ज्यादा विचार हो रहा है वह अर्शदीप सिंह हैं. लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर की दरकार टीम इंडिया को है. मौजूदा टीम में कोई बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं हैं. अर्शदीप ने 8 वनडे में 12 और 54 टी20 मैचों में 83 विकेट झटक चुके हैं. पंजाब के लिए उन्होंने अब तक 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 49 विकेट लिए हैं.

Trending news