NZvsBAN: रॉस टेलर के रिकॉर्ड के साथ न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप, बांग्लादेश को हराया

रॉस टेलर ने अपने वनडे करियर का 47वां अर्धशतक जमाया. इस 34 वर्षीय बल्लेबाज ने 203 पारियों में 48.34 की औसत से रन बनाए हैं. 

NZvsBAN: रॉस टेलर के रिकॉर्ड के साथ न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप, बांग्लादेश को हराया
रॉस टेलर ने अपनी पारी में 81 गेंदों पर 69 रन बनाए. (फाइल फोटो)

डुनेडिनः न्यूजीलैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए बुधवार को डुनेडिन में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश को 88 रन से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर किया. सीरीज के पिछले दो मुकाबलों में भी न्यूजीलैंड ने एकतरफा जीत दर्ज की थी. न्यूजीलैंड की इस जीत में अहम भूमिका रॉस टेलर ने निभाई. रॉस टेलर ने अपनी पारी में  81 गेंदों पर 69 रन बनाए. टेलर की इस पारी की खास बात यह रही की 69 रन बनाते ही टेलर न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकार्ड स्टीफन फ्लेमिंग के पास था जिन्होंने अपने देश के लिए 8007 रन बनाए थे. टेलर ने अपने वनडे करियर का 47वां अर्धशतक जमाया और फ्लेमिंग को पीछे छोड़ते हुए अपने रनो की संख्या 8026 पर पहुंचाई. इस 34 वर्षीय बल्लेबाज ने 203 पारियों में 48.34 की औसत से रन बनाए हैं. 

VIDEO: जब गुस्से में तमतमाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, कुर्सी में दे मारा बैट

आप को बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आठ रन बनाकर आउट हो गए. मार्टिन गुप्टिल भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके और उन्हें 29 के निजी स्कोर पर मशरफे मुर्तजा ने पवेलिया वापस भेजा दिया. दोनो सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के समय मेजबान टीम का कुल स्कोर 59 रन था. यहां से क्रीज पर आए हेनरी निकोल्स(64) और रॉस टेलर (69) ने पारी को संभालते तीसरे विकेट के लिए दोनो ने 92 रन की अहम साझेदारी की. 

घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वसीम जाफर ने कहा- क्रिकेट मेरे लिए नशा है

जब मेजबान टीम की हालत कुछ मजबूत हुई हि थी कि मेहंदी हसन ने निकोल्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. निकोल्स के आउट होने के बाद टॉम लैथम ने मोर्चा संभालते हुए 59 रन की पारी खेली. अंतिम ओवरों में हरफनमौला खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 15 गेंद में 37 रन की नाबाद आतिशी पारी खेली और मेजबान टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने दो जबकि रुबेल हुसैन, मुहम्मद सैफुद्दीन, मुर्तजा और मिराज ने एक-एक विकेट लिया.

पुलवामा अटैक के बाद इमरान खान ने दी गीदड़ भभकी, शाहिद अफरीदी ने किया सपोर्ट

बांग्लादेश की शुरुआत भी बेहद खराब रही और तमीम इकबाल खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. सौम्य सरकार (0) और लिटन दास (1) भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और मेहमान टीम ने दो रन के कुल योग पर ही तीन विकेट खोए दिए. इन तीनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम टिम साउदी ने किया. मुशफिकुर रहीम (17) और महमूदुल्लाह (16) कुछ ओवर क्रीज पर टिके लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उन्हें पवेलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 61 रन कर दिया. इसके बाद, सब्बीर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 101 रन जोड़े. सैफुद्दीन 44 रन बनाकर आउट हुए जबकि रहमान नाबाद रहे और 102 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे. टिम साउदी की घातक गेंदबाजी ने मेहमान टीम को पूरी पारी में कभी मजबूत स्थिति में नहीं आने दिया. साउदी ने अपनी पारी में 6 विकेट लिए और ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट चटकाए. ग्रैंडहोम को एक विकेट मिला.

(आईएएनएस/भाषा