VIDEO: जब गुस्से में तमतमाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, कुर्सी में दे मारा बैट

भारत के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने जा रही क्रिकेट सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच को फटकार लगाई है.

VIDEO: जब गुस्से में तमतमाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, कुर्सी में दे मारा बैट
फिंच ने मैच के दौरान स्टेडियम में लगे उपकरण समेत दूसरे सामान को नुकसान पहुंचाया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने जा रही क्रिकेट सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच को फटकार लगाई है. आरोप है कि कप्तान फिंच ने मैच के दौरान स्टेडियम में लगे उपकरण समेत दूसरे सामान को नुकसान पहुंचाया.

केएफसी बिग बैश लीग (BBL) के फाइनल मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के कप्तान एरॉन फिंच मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ खेल रहे थे. इस मुकाबले में वह 13 बनाकर रन आउट हो गए थे. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पवेलियन लौटते वक्त फिंच ने अपना गुस्सा निकालते हुए एक कुर्सी में बल्ला दे मारा.  

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान एरॉन फिंच पर लेवल-1 के उल्लंघन का आरोप लगाया है. फिंच को सीए के आचार संहिता अनुच्छेद 2.1.2 के उल्लंघन के लिए दोषी माना गया. फिंच ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है. बता दें कि इस मैच में मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हराकर मेलबर्न रेनेगेड्स ने बिग बैश लीग (बीबीएल) पर कब्जा कर लिया.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से हो रही है. भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया पांच वनडे और दो टी-20 मैच खेलेगी. इसी साल 30 मई से इंग्लैंड में वनडे विश्व कप शुरू हो रहा है. इस विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी सीरीज होगी.

INDvsAUS: भारत दौरे से पहले घबराया ऑस्ट्रेलिया, कप्तान फिंच ने कहा- भारी पड़ सकती है लापरवाही
भारत ने बीते महीने ही ऑस्ट्रेलिया का दौरा समाप्त किया था जहां तीन वनडे मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया को भारत के हाथों मात खानी पड़ी थी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी और 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट सीरीज जीत इतिहास रचा था.

भारत घर में सर्वश्रेष्ठ टीम: फिंच
ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि भारतीय टीम अपने घर में इस समय सर्वश्रेष्ठ टीम है और आस्ट्रेलिया को भारत को उसकी घरेलू परिस्थितियों में हराना है, तो उसे अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा. आस्ट्रेलिया को अगले सप्ताह भारत का दौरा करना है. दोनों