आईएसएल 2018: पुणे सिटी ने एल्विन और पुजारी के साथ किया करार
Advertisement

आईएसएल 2018: पुणे सिटी ने एल्विन और पुजारी के साथ किया करार

निखिल ने मुंबई में ही फुटबॉल करियर की शुरुआत की और 2015 में वह ईस्ट बंगाल से जुड़ गए थे.

दोनों खिलाड़ी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. (फोटो: एफसी पुणे सिटी के ट्विटर)

पुणे. इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी एफसी पुणे सिटी ने एल्विन जॉर्ज और निखिल पुजारी के साथ 2018-19 सीजन के लिए करार किए जाने की गुरुवार को घोषणा की. एल्विन पिछले आईसीएल सीजन में बेंगलुरु एफसी का हिस्सा थे, लेकिन अब वह पुणे सिटी की जर्सी में नजर आएंगे. वहीं निखिल इससे पहले दो सीजन में ईस्ट बंगाल के लिए खेल चुके हैं. दोनों खिलाड़ी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. निखिल ने मुंबई में ही फुटबॉल करियर की शुरुआत की और 2015 में वह ईस्ट बंगाल से जुड़ गए थे.

पुणे सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) गौरव मोडविल ने इस करार पर कहा, एल्विन देश के तकनीकी खिलाड़ियों में से एक हैं. हमें उन्हें उम्मीद है कि वह इस मौके को भूनाने में कामयाब रहेंगे. वहीं दूसरी तरफ निखिल देश के सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक हैं और वह टीम में अपनी उपयोगिता साबित करेंगे.

एल्विन ने कहा, एक ऐसी टीम के साथ जो पेशेवर रूप से काफी मजबूत है, उसके लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़ा मौका है. एक घरेलू टीम के साथ खेलने से मुझे फायदा मिल सकता है. एल्विन ने 2008 में टाटा फुटबॉल अकादमी से अपने करियर की शुरुआत की थी. मिडफील्डर के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले एल्विन आईएसएल में एफसी गोवा, दिल्ली डायनामोज और बेंगलुरु एफसी के लिए भी खेल चुके हैं.

VIDEO : जब क्रिकेट के भगवान से मिलीं प्रिया प्रकाश तो ऐसा रहा रिएक्शन

वहीं, पुजारी ने कहा कि पुणे सिटी के साथ जुड़ने और आईएसएल में खेलने को लेकर मैं उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि यह क्लब एक पेशेवर के खिलाड़ी के लिए उपयोगी है. मैं इस मौके को सफलता में बदलने के लिए तैयार हूं.

ISL के बारे में
इंडियन सुपर लीग भारतीय व्यवसायिक फुटबॉल लीग है. इसकी पूरे भारत में 10 फ्रेंचाइजी टीमें हैं. यह सितंबर से दिसंबर के बीच खेली जाती है. देश में फुटबॉल को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए साल 2013 में इसकी शुरुआत की गई थी. अब तक दो बार कोलकाता और दो बार चेन्नई ने खिताब अपने नाम किया है. इसी साल आईएसएल में दो नई टीम बेंगलुरु और जमशेदपुर को शामिल किया गया है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news