AUSvsPAK: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने दिए संन्यास के संकेत, कहा- इस उम्र में...

टिम पैन ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग हासिल करनी है. इसके अलावा हम वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं. 

AUSvsPAK: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने दिए संन्यास के संकेत, कहा- इस उम्र में...
टिम पैन को बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिली थी. (फोटो: IANS)

ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के बॉल टैम्परिंग मामले में फंसने के बाद टीम के नए कप्तान बनाए गए टिम पैन (Tim Paine) अब संन्यास के बारे में सोचने लगे हैं. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) की आगामी टेस्ट सीरीज उनकी आखिरी टेस्ट सीरीज भी हो सकती है. ऑस्ट्रेलिया को इसी महीने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) से टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच मैच होंगे. 

टिम पैन ने सोमवार को कहा, ‘हो सकता है कि ऑस्ट्रेलियन समर बतौर क्रिकेटर मेरा आखिरी सत्र हो. मैं बहुत यकीन के साथ नहीं कह सकता. लेकिन मैं अभी क्रिकेट का पूरा मजा ले रहा हूं. मैं अभी शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैं अच्छी विकेटकीपिंग कर रहा हूं और रन भी बना रहा हूं. लेकिन जब आप मेरी उम्र (34 साल) में होते हैं तो चीजें तेजी से बदलती हैं. मैं अगले सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने को तैयार हूं. लेकिन आप इस उम्र में बहुत आगे का प्लान नहीं कर सकते.’

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: विराट कोहली ने रिकॉर्ड जीत के बाद कहा- एक भी दिन नहीं कर सकता आराम

बतौर कप्तान क्या लक्ष्य है? इस सवाल के जवाब में टिम पैन ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग हासिल करनी है. इसके अलावा हम वर्ल्ट टेस्ट चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं. इसके लिए हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और भारत को उसके घर में ही हराना होगा. हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में वह क्षमता है कि वह किसी भी टीम को हरा सके.’

 

34 साल के टिम पैन ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेला था. दिलचस्प संयोग यह है कि स्टीवन स्मिथ ने भी इसी मैच के जरिए टेस्ट क्रिकेट में एंट्री की थी. इतना ही नहीं, एक संयोग यह है कि टिम पैन ने स्टीवन स्मिथ के बाद ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी संभाली है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (सीए) ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैम्परिंग मामले के बाद टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था.