NZ vs ENG: बेयरस्टो को मिली ICC से फटकार, अभद्र भाषा का किया था इस्तेमाल

New Zealand vs England: ऑकलैंड टी20 में जॉनी बेयरस्टो न अभद्र भाषा का उपयोग किया था जिसकी वजह से आईसीसी ने उन्हें फटकार लगाने के साथ ही एक नकारात्मक अंक दिया है.

NZ vs ENG: बेयरस्टो को मिली ICC  से फटकार, अभद्र भाषा का किया था इस्तेमाल
बेयरस्टो को हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. (फोटो: IANS)

दुबई: इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow)  को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभद्र भाषा के इस्तेमाल के कारण फटकार लगाई है. आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, बोर्ड ने बेयरस्टो को उसकी आचार संहिता के नियम के लेवल-1 का उल्लंघन करने के कारण एक नकारात्मक अंक भी दिया है. बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (New Zealand vs England) रविवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में यह हरकत की थी. 

स्टंप माइक साफ सुनाई दिया
बेयरस्टो आईसीसी के अनुच्छेद 23 का उल्लंघन किया था जिसमें अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल शामिल है. पारी के सातवें ओवर में बेयरस्टो ने कुछ गलत कहा जो सटम्प माइक में सुना जा सकता है. मैच के बाद इस बल्लेबाज ने अपनी गलती मानी और साथ ही मैच रेफरी एंडी पायक्रॉप्ट द्वारा दी गई सजा को स्वीकार कर लिया इसलिए किसी तरह की आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. 

यह भी पढ़ें: तस्वीरों में देखें, कैसे जीता टीम इंडिया ने नागपुर टी20 का रोमांचक मैच

शानदार खेल दिखाया था बेयरस्टो ने 
बेयरस्टो पर यह आरोप मैदानी अंपायर व्यान नाइट और क्रिस गफाने तथा तीसरे अंपायर क्रिस्टोफर ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हेग ने लगाए थे. संयोग कहें या कुछ और इस मैच में बेयरस्टो ने मैच विनिंग परफॉर्मेंस किया था. पहले उन्होंने 18 गेंदों में 47 रन की तूफानी पारी खेली और उसके बाद सुपर ओवर में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था. 

इंग्लैंड ने सुपर ओवर में जीता था मैच
इस मैच में इंग्लैंड को सुपर ओवर में जीत मिली थी. इससे पहले दोनों टीमों ने 20 ओवर में 146 रन बनाए थे. इसके बाद सुपर ओवर में पहले इंग्लैंड ने 17 रन बनाए थे उसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम केवल 8 रन ही बना सकी और मैच इंग्लैंड के नाम हो गया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली थी. 
(इनपुट आईएएनएस)