NZ vs WI: Daryl Mitchell पर लगा भारी जुर्माना, मैच के दौरान दी थी गालियां

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल, लगा मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना

NZ vs WI: Daryl Mitchell पर लगा भारी जुर्माना, मैच के दौरान दी थी गालियां
डेरिल मिशेल (File Photo)

हेमिल्टन: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने इस बात की जानकारी दी है.

जर्मेन ब्लैकवुड की 104 रनों की पारी भी वेस्टइंडीज को हार से नहीं बचा सकी. न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ही वेस्टइंडीज पर पारी और 134 रनों से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली.

Hardik Pandya को नहीं मिलना चाहिए था न मैन ऑफ द मैच, कहा- ये खिलाड़ी था असली हकदार

मामला विंडीज की पारी के 62वें ओवर की है जब कप्तान जेसन होल्डर विकेटों के बीच रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तभी मिशेल ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. मिशेल को आईसीसी की आचार संहिता का अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया गया.

आईसीसी ने साथ ही मिशेल (Daryl Mitchell) के अनुशासन रिकॉर्ड में भी एक डीमेरिट अंक जोड़ दिया है. जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डीमेरिट अंक पा लेता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है.

ऑलराउंडर मिशेल (Daryl Mitchell) ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है.

IND vs AUS: Virat Kohli ने Hardik Pandya की तारीफ में पढ़े कसीदे, कह दी ये बड़ी बात

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में से खेला जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.