10 साल में सिर्फ 3 टीमें खेलने गईं पाकिस्तान, लेकिन रिकॉर्ड बनाने से नहीं रोक पाईं
Advertisement

10 साल में सिर्फ 3 टीमें खेलने गईं पाकिस्तान, लेकिन रिकॉर्ड बनाने से नहीं रोक पाईं

श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट को बहुत नुकसान हुआ, लेकिन उसकी टीम ने भी ये रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है.

पाकिस्तान ने अपनी पिछली सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हराया. फोटो : ट्विटर, आईसीसी

नई दिल्ली : पाकिस्तान में जब 2008 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था, तो उस समय पाकिस्तान और उसकी टीम का भविष्य गहरे संकट में दिख रहा था. सभी टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था. ऐसे में कहा गया था कि अब पाकिस्तानी टीम का भविष्य अनिश्चित है. हालांकि पाकिस्तान में क्रिकेट को बहुत नुकसान पहुंचा, लेकिन उसकी टीम पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

  1. पिछले 11 साल में 120 टी 20 मैच खेले पाकिस्तान ने
  2. अब टी20 रैंकिंग में दुनिया में नंबर वन टीम है पाकिस्तान
  3. अभी हाल में श्रीलंका को 3-0 से हराया था
     

आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि पिछले 10 सालों में जब से टी20 क्रिकेट चलन में आया है, तब से अब तक पाकिस्तान की टीम ने ही सबसे ज्यादा मैच इस फॉर्मेट में खेले हैं. ये हाल तब है जब पाकिस्तान में कोई भी टीम पिछले 10 सालों में खेलने को तैयार नहीं है.

पाक से पिट कर आ रही श्रीलंकाई टीम कितना दम दिखाएगी टीम इंडिया के सामने

पिछले 10 सालों में पाकिस्तान में 7 टी20 मैच हुए हैं. इसमें दो मैच जिंबाब्वे के खिलाफ, एक मैच बांग्लादेश के खिलाफ और एक मैच अभी हाल में श्रीलंका के खिलाफ हुआ. पाकिस्तान में क्रिकेट की शुरुआत के लिए इसी साल वर्ल्ड इलेवन की टीम ने भी तीन मैच खेले थे.

विराट कोहली ने ये क्या कर दिया....पाकिस्तान को बना दिया नंबर वन

आंकड़ों की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने अब तक 2006 से 2017 तक कुल 120 मैच खेले हैं. इस तरह वह दुनिया में इस समय सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाली टीम है. इसमें से उसने 72 मैचों में जीत दर्ज की है. 45 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है. उसने अब तक 100 टी 20 मैच खेले हैं.

कोहली बोले- जब पंड्या को चोट लगी तो मुझे लगा कि मैच हाथ से गया

100 टी20 मैच खेलने वाली तीसरी टीम अब कीवी टीम हो गई है. उसने ये रिकॉर्ड भारत के खिलाफ तीसरा टी20 मैच खेलकर बनाया.

Trending news