Breaking News
  • उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के डीसीपी दफ्तर पहुंचे NSA अजित डोवल
  • हिंसा के बाद दिल्‍ली के हालात संभालने की जिम्‍मेदारी NSA को मिली
  • पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भगोड़ा घोषित

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान, लगा चुका है 21 शतक

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 साल पहले डेब्यू किया था. 

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान, लगा चुका है 21 शतक
मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के लिए अब तक कुल 362 मैच खेल चुके हैं. (फोटो: IANS)

लाहौर: पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. हफीज ने शुक्रवार को कहा कि वे इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. मोहम्मद हफीज को बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में जगह मिली है. सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से लाहौर में हो रही है. 

पाकिस्तान (Pakistan) के मोहम्मद हफीज ने कहा, ‘यह मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं टी20 विश्व कप (T20 World Cup) खेलना चाहता हूं और फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चला जाऊंगा.’ मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के लिए अब तक कुल 362 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और इनमें 21 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10 और वनडे में 11 शतक लगाए हैं. 

यह भी देखें: INDvsAUS: मनीष पांडे ने लिया अद्भुत कैच; ICC और BCCI ने किया ट्वीट, देखें VIDEO

मोहम्मद हफीज ने 2003 में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया था. उन्होंने अपने देश के लिए 55 टेस्ट मैचों में 3652 रन बनाए हैं और 53 विकेट लिए हैं. उन्होंने 218 वनडे मैच भी खेले हैं. उन्होंने 50 ओवरों के फॉर्मेट में 6614 रन बनाए और 139 विकेट लिए हैं. हफीज पाकिस्तान की टी20 टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. वे 89 टी20 मैच खेल चुके हैं. हफीज पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं. 

मोहम्मद हफीज ने कहा, ‘मैं पाकिस्तान के लिए 17 साल तक खेला और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की. कई बार मैंने अपनी गेंदबाजी की कमी महसूस की.’ हफीज का गेंदबाजी एक्शन लगातार विवादों में रहा और संदिग्ध पाए जाने के कारण उन पर गेंदबाजी करने पर बैन भी लगा.