Pakistan vs England: इंग्लैंड से लोहा लेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी, टेस्ट टीम में 37 साल के प्लेयर की हुई वापसी
Advertisement
trendingNow12445470

Pakistan vs England: इंग्लैंड से लोहा लेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी, टेस्ट टीम में 37 साल के प्लेयर की हुई वापसी

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. टीम में बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली की वापसी हुई है. उनके अलावा ऑलराउंडर आमिर जमाल को भी रखा गया है. 37 साल के नौमान अली ने पाकिस्तान के लिए अब तक 15 टेस्ट मैच खेले हैं.

Pakistan vs England: इंग्लैंड से लोहा लेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी, टेस्ट टीम में 37 साल के प्लेयर की हुई वापसी

Pakistan vs England: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. टीम में बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली की वापसी हुई है. उनके अलावा ऑलराउंडर आमिर जमाल को भी रखा गया है. 37 साल के नौमान अली ने पाकिस्तान के लिए अब तक 15 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 47 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्हें जुलाई 2023 के बाद टीम में मौका मिला है. 

सीरीज का शेड्यूल

पाकिस्तान को अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट 7 अक्टूबर और दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से खेला जाएगा. दोनों मुकाबले मुल्तान में खेले जाएंगे. इसके बाद तीसरा और आखिरी मुकाबला रावलपिंडी में 24 अक्टूबर से होगा.

ये भी पढ़ें: Indian Team Captain: रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे, 1 साल में 5 टीमों का बना कैप्टन

कामरान गुलाम और मोहम्मद अली बाहर

खुर्रम शहजाद की चोट ने आमिर जमाल के लिए रास्ता खोल दिया. उन्हें पीठ में समस्या थी. जमाल ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. उसके बाद से वह टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए हैं. उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के नए वनडे टूर्नामेंट चैंपियंस कप में हिस्सा लिया था. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए 17 सदस्यीय टीम से चयनकर्ताओं ने कामरान गुलाम और मोहम्मद अली को बाहर कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Analysis: धोनी, गिलक्रिस्ट या ऋषभ पंत...34 टेस्ट मैच के बाद कौन आगे? आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

पाकिस्तान के कोच ने क्या कहा?

टेस्ट सीरीज से पहले पर्याप्त आराम सुनिश्चित करने के लिए मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी की सिफारिश पर खिलाड़ियों को चैंपियंस वन-डे कप प्लेऑफ से हटा दिया गया है. गिलेस्पी ने कहा, ''व्यस्त घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट शेड्यूल के साथ हमारे खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कुछ आराम की आवश्यकता है. हम पाकिस्तान में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का बहुत इंतजार कर रहे हैं. हम अपने अद्भुत समर्थकों के सामने खेलने के लिए उत्साहित हैं.'' टीम 30 सितंबर को मुल्तान में इकट्ठा होगी. इसके बाद 1 अक्टूबर से कैंप लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा पीट रहे ये 5 खिलाड़ी, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा देंगे तहलका

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हम्जा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, नौमान अली, सैम अय्यूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी.

Trending news